बेटों-बहुओं, रिश्तेदारों से परेशान 70 साल के दम्पत्ति ने बेबस होकर किया सुसाइड, मचा हड़कम्प

बेटों-बहुओं, रिश्तेदारों से परेशान 70 साल के दम्पत्ति ने किया सुसाइड

प्रेषित समय :16:15:23 PM / Fri, Oct 11th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नागौर (राजस्थान). नागौर शहर में रहने वाले एक बुजुर्ग दंपती ने अपने ही घर में आत्महत्या कर ली. इस घटना ने पूरे इलाके को हिलाकर रख दिया है. प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि दंपती के बीच पारिवारिक कलह और संपत्ति विवाद चल रहा था, जिसके चलते उन्होंने यह कदम उठाया.

मृतक दंपती की पहचान हजारी राम (70) और उनकी पत्नी चावली (68) के रूप में हुई है. दोनों पिछले कुछ दिनों से अपने घर पर अकेले रह रहे थे. जब पड़ोसियों ने उन्हें घर से बाहर नहीं निकलते देखा तो उन्होंने दंपती के बेटे को सूचित किया. बेटे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घर के अंदर पानी से भरे टैंक में दोनों के शव मिले. सुसाइड नोट में गंभीर आरोप

मरने से पहले घर की दीवारों पर चिपका गए पोस्टर

घर की दीवारों पर चिपकाए गए सुसाइड नोट में दंपती ने अपने बेटों, बहुओं और अन्य रिश्तेदारों पर परेशान करने का आरोप लगाया है. नोट में दंपती ने स्पष्ट रूप से उल्लेख किया है कि पारिवारिक संपत्ति को लेकर चल रहे विवाद के कारण वे मानसिक रूप से काफी परेशान थे.

जल्द सामने आएगा बुजुर्ग पति-पत्नी का मौत का सही राज

पुलिस जांच जारी घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने दंपती के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और सुसाइड नोट को भी जब्त कर लिया है. पुलिस सभी पहलुओं पर गहनता से जांच कर रही है और जल्द ही इस मामले से पर्दा उठाने की उम्मीद है.

इस उम्र में सुसाइड करना है शॉकिंग

पुलिस ने कहा दंपति जिस कॉलोनी में रहते थे , वह पोश कॉलोनी है. मकान की भी अच्छी खासी रकम है, लेकिन जिस तरह से उन्होंने कमरों में पोस्टर चिपकाए थे, जिसमें बेटे , बहू और रिश्तेदारों से परेशान होने की बातें लिखी गई थी. इस हिसाब से अंदाजा लगाया जा रहा है कि पति और पत्नी बेहद परेशान थे. एसपी नारायण तोगस ने कहा इतनी उम्र में सुसाइड के मामले बहुत ही काम सामने आते हैं. दंपति गंभीर रूप से किसी परेशानी में चल रहे थे, ऐसा लग रहा है. फिलहाल परिवार के लोगों से इस बारे में बातचीत की जा रही है.

दो बेटे और दो बेटियां करते थे माता-पिता की पिटाई

पुलिस ने बताया बुजुर्ग दंपति के पास तीन प्लाट थे. उनके दो बेटे और दो बेटियां हैं. प्लॉट और संपत्ति के लिए यह लोग आपस में झगड़ते थे और माता-पिता से मारपीट करते थे . इसी कारण माता-पिता सबसे अलग रहते थे. दंपति का बड़ा बेटा बीएसएफ में है और छोटा बेटा गुजरात में एक प्राइवेट कंपनी में काम करता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-