राजस्थान में बड़ा हादसा, बूंदी के गुरुकुल में लगी भीषण आग, कई बच्चे जिंदा जले, हालत गंभीर

राजस्थान में बड़ा हादसा, बूंदी के गुरुकुल में लगी भीषण आग, कई बच्चे जिंदा जले, हालत गंभीर

प्रेषित समय :15:07:40 PM / Thu, Oct 3rd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

बूंदी. राजस्थान के बूंदी जिले से बड़ी खबर है. जिले के देई थाना इलाके में स्थित एक गुरुकुल में आज तड़के बच्चों को जिंदा जलाने का प्रयास हुआ. यह किसने किया या फिर यह कोई हादसा है, इस बारे में फिलहाल जांच की जा रही है. लेकिन इस घटना के बाद तीन बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. तीनों गंभीर रूप से झुलस गए हैं. कुछ अन्य बच्चों का उपचार गुरुकुल में ही किया गया है.

दरअसल तलवास गांव में एक प्राचीन गुरुकुल हैं. वहां वेदपाठ के साथ ही अन्य विषयों का ज्ञान भी दिया जाता है. यहां पढऩे वाले बच्चों को यहीं रखा जाता है. बच्चों को यहां के नियमों की पालना करनी होती है. उनको वेद पाठ में निपुठ किया जाता है. जिसके लिए तीन साल तक का समय लग जाता है. इसी गुरुकुल में आज तड़के एक कमरे में आग लग गई. कमरे में करीब छह बच्चे थे. उनके गद्दे जले हुए मिले हैं. गद्दे जलने से तीन बच्चे झुलस गए, जिनकों बूंदी के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मचा हड़कंप

आज सवेरे देई थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की. पुलिस कोई नतीजे पर नहीं पहुंच सकी. बच्चों से पूछताछ की तो पता चला कि अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई थी. आग किसने लगाई, इसकी कोई जानकारी नहीं है. आग में झुलसने के कारण शिवशंकर, अभिजीत और नितेश घायल हो गए हैं. तीनों राजस्थान के अलग अलग शहरों के रहने वाले हैं. पुलिस ने अस्पताल जाकर उनके पर्चा बयान दर्ज किए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-