आतंकी हमले से दहला पाकिस्तान, पुलिस मुख्यालय में हमला होने से 3 की मौत

आतंकी हमले से दहला पाकिस्तान, पुलिस मुख्यालय में हमला होने से 3 की मौत

प्रेषित समय :19:10:00 PM / Mon, Oct 14th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

लाहौर. भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान जाने से पहले वहां आतंकी हमले की खबर सामने आ रही है. उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान में आतंकी घटना की खबर है, जहां आतंकवादियों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक जिला पुलिस मुख्यालय पर हमला किया है.

सूत्रों के हवाले से बताया कि हमले में कम से कम तीन पुलिसकर्मी मारे गए हैं. उच्च पदस्थ पुलिस सूत्र एजेंसी को बताया कि परिसर पर हमला हुआ है, जिसमें जिला पुलिस मुख्यालय और एक आवासीय परिसर दोनों हैं. एजेंसी के अनुसार हमलावरों, जिनमें आत्मघाती हमलावर भी शामिल हैं, को इलाके में घेरा गया है. पुलिस ने तीन हमलावरों को मार गिराया. इधर, पाकिस्तान की कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने एससीओ शिखर सम्मेलन के दौरान इस्लामाबाद में नियोजित विरोध प्रदर्शन को विफल करने के लिए पंजाब प्रांत में इमरान खान की पार्टी के 200 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने मंगलवार को शुरू होने वाले दो दिवसीय शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन के दौरान राजधानी के डी-चौक पर प्रदर्शन करने की घोषणा की थी.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, हमने प्रांत के विभिन्न हिस्सों में पीटीआई के सक्रिय सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है और 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा कि लाहौर और सरगोधा से 50-50 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि फैसलाबाद, झांग, गुजरात और गुज्जर खान से अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है. विदेश मंत्री एस जयशंकर के दौरे से संबंधित अधिक जानकारी देते हुए एजेंसी ने बताया कि इस्लामाबाद पहुंचने के तुरंत बाद विदेश मंत्री एससीओ सदस्य देशों के प्रतिनिधियों के स्वागत के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ द्वारा आयोजित भोज में शामिल हो सकते हैं. दोनों पक्षों ने पहले ही शिखर सम्मेलन के दौरान जयशंकर और उनके पाकिस्तानी समकक्ष इशाक डार के बीच किसी भी द्विपक्षीय वार्ता से इनकार कर दिया है. बता दें कि करीब नौ वर्षों में यह पहली बार होगा, जब भारत के विदेश मंत्री पाकिस्तान की यात्रा करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-