महाराष्ट्र: MVA को सीएम का चेहरा घोषित करने की चुनौती देता हूं, बोले डिप्टी सीएम फडणवीस, रिपोर्ट कार्ड पेश

महाराष्ट्र: MVA को सीएम का चेहरा घोषित करने की चुनौती देता हूं, बोले डिप्टी सीएम फडणवीस, रिपोर्ट कार्ड पेश

प्रेषित समय :16:38:43 PM / Wed, Oct 16th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अब मात्र एक महीना ही बचा हुआ है. ऐसे में राजनीतिक दल अपने-अपने स्तर पर तैयारियों में जुटे हुए हैं. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए महायुति सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी किया. इसके साथ ही उन्होंने विपक्षी गठबंधन महाविकास आघाडी (एमवीए) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने एमवीए पर विकास विरोधी दृष्टिकोण के साथ काम करने का आरोप लगाया.

वहीं डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महा विकास अघाड़ी सीएम चेहरे की घोषणा इसलिए नहीं कर रही क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि चुनाव के बाद उनका सीएम आएगा. उन्होंने आगे कहा, हमें मुख्यमंत्री के चेहरे का एलान करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि हमारे सीएम यहां ही बैठे हुए हैं. मैं पवार साहब को चुनौती देता हूं कि वह मुख्यमंत्री पद के लिए अपने नाम का एलान करें.

यह लोग रहे मौजूद

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, अजित पवार ने मुंबई में अपनी संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान महायुति सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी किया. इस दौरान आरपीआई (ए) प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले भी मौजूद रहे.

ढाई करोड़ से अधिक को मिला लड़की बहन योजना का लाभ

फडणवीस ने कहा, हमने सभी योजनाओं की घोषणा कर दी है. उन योजनाओं के लिए सभी वित्तीय प्रावधान और बजट बनाए हैं और इतना ही नहीं, हम अपने घोषणा पत्र में सभी के लिए कुछ नई योजनाओं और लाभों की भी घोषणा करेंगे. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हमारे द्वारा एलान की गई सभी योजनाओं और वादों को वित्तीय प्रावधान का पूरा समर्थन मिलेगा तथा किसी भी योजना में हमारी ओर से वित्तीय सहायता की कमी नहीं होगी. शुरू में जब हमने लड़की बहन योजना की घोषणा की, तो विपक्ष के लोग दावा कर रहे थे कि खातों में पैसा जमा नहीं किया जाएगा, लेकिन अब तक हमारे राज्य के 2.5 करोड़ से अधिक लाभार्थियों के खातों में कम से कम 4 से 5 किस्तें जमा की गई हैं.

पिछले दो साल का रिपोर्ट कार्ड पेश

महायुति के सहयोगियों ने पिछले दो साल में सरकार के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड पेश किया. अजित पवार ने कहा कि महिलाओं को वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने के लिए उनकी सरकार की लाडकी बहिन जैसी योजनाओं को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया से उनके विरोधी चकित हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-