महाराष्ट्र : मुंबई के एक फ्लैट में लगी भीषण आग, बुजुर्ग दंपति समेत जिंदा जले 3 लोग

महाराष्ट्र : मुंबई के एक फ्लैट में लगी भीषण आग, बुजुर्ग दंपति समेत जिंदा जले 3 लोग

प्रेषित समय :14:08:25 PM / Wed, Oct 16th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

मुंबई. अंधेरी पश्चिम में लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स के एक फ्लैट में भीषण आग लग गई. इस घटना में बुजुर्ग दंपति समेत तीन लोगों की मौत हो गई. बीएमसी आपदा नियंत्रण के अनुसार, सुबह करीब आठ बजे आग लगने की सूचना मिली. इसके तुरंत बाद अग्निशमन कर्मी और अन्य बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच गए.

लोखंडवाला में सीआर नंबर 4 स्थित 14 मंजिला इमारत रिया पैलेस की 10वीं मंजिल के फ्लैट में आग लगी थी. वहां से बहुत धुआं निकल रहा था. हालांकि, आग केवल फ्लैट तक ही सीमित थी, लेकिन उसी मंजिल और ऊपरी मंजिलों के कई घबराए हुए लोग अपने घरों से निकलकर सोसायटी के बगीचे में पहुंच गए. बीएमसी ने कहा कि अग्निशमन कर्मियों ने लगभग एक घंटे में आग पर काबू पा लिया. फ्लैट से निकालकर गंभीर हालत में तीन लोगों को जुहू स्थित बीएमसी के कूपर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मृतकों की पहचान चंद्रप्रकाश सोनी (74), चंद्रकांता सोनी (74) और फ्लैट में रहने वाले पेलुबेटा (42) के रूप में हुई है.

घटनास्थल पर मौजूद एक अधिकारी ने बताया कि तीनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. आग लगने के वास्तविक कारणों की जांच की जा रही है. ऐसा अनुमान है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी होगी. एक निवासी ने बताया कि फ्लैट में रहने वाले सभी लोग जलकर मर गए. बुजुर्ग दंपति और तीसरे व्यक्ति को आग और धुएं से बचने का समय नहीं मिला. इमारत के सचिव किशन अरोड़ा ने बताया कि यह घटना करीब सात बजे की है. मॉर्निंग वॉक पर निकले मेरे बेटे ने फ्लैट से धुआं निकलता देखा. इसकी जानकारी बेटे ने मुझे दी. इसके बाद तुरंत आग की सूचना फायर बिग्रेड को दी गई. फायर बिग्रेड की टीम लगभग 15 मिनट में ही आ गई थी, लेकिन इससे पहले ही हमने फ्लैट का दरवाजा खोलने और तोडऩे की कोशिश की थी.
किसी तरह दरवाजा तोड़ा गया, लेकिन फ्लैट के अंदर धुएं में कुछ भी दिख नहीं रहा था. फायर बिग्रेड की टीम ने अपना ऑपरेशन शुरू किया. टीम ने घर के अंदर से तीन लोगों को बाहर निकाला. बुजुर्ग दंपति के दो बच्चे हैं, एक सिंगापुर में रहता है और एक अमेरिका में रहता है. बुजुर्ग दंपति के साथ घर में उनका एक नौकर था. उनके नौकर का नाम रवि था. बुजुर्ग दंपति यहां करीब 22 साल से रह रहे थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-