Bihar: सांप ने डसा तो उसे हाथ में लटकाकर अस्पताल पहुंचा शख्स, अन्य मरीजों में मची अफरातफरी

Bihar: सांप ने डसा तो उसे हाथ में लटकाकर अस्पताल पहुंचा शख्स, अन्य मरीजों में मची अफरातफरी

प्रेषित समय :16:38:44 PM / Sat, Oct 19th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

भागलपुर. दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक रसेल वाइपर ने बिहार के भागलपुर में एक व्यक्ति को काट लिया, लेकिन इसके बाद जो हुआ, वह हर किसी को हैरान करने वाला था. प्रकाश मंडल नामक इस व्यक्ति ने न सिर्फ इस जहरीले सांप को अपने मुंह से पकड़ा, बल्कि उसे अपने गले में लपेटकर अस्पताल भी पहुंच गया. यह घटना अस्पताल में मौजूद डॉक्टरों और मरीजों के लिए अचरज का विषय बन गई. इसका वीडियो अब वायरल हो रहा है.

धोती पहने प्रकाश मंडल, जिसने सांप को अपने हाथ में कसकर पकड़ा हुआ था, सीधे इमरजेंसी वार्ड में पहुंचा और तुरंत इलाज की मांग की. इस अद्भुत दृश्य को देखकर लोग दंग रह गए. कुछ लोगों ने इस पूरी घटना को अपने फोन में रिकॉर्ड किया, जबकि बाकी मरीज और उनके तीमारदार दूर खड़े रहे, क्योंकि उन्हें डर था कि अगर सांप प्रकाश के हाथ से छूट गया तो कुछ भी हो सकता है.

प्रकाश ने दिखाई अनोखी हिम्मत

प्रकाश ने सांप को कसकर पकड़े हुए फर्श पर लेटने का फैसला किया. वह दर्द में था, लेकिन उसने सांप को छोड़ने से इनकार कर दिया. इसके बावजूद, उसने यह सुनिश्चित किया कि सांप उसके हाथ में रहे, जिससे डॉक्टरों के लिए उसका इलाज करना मुश्किल हो गया. एक व्यक्ति ने प्रकाश को सुरक्षित स्थान पर ले जाने की कोशिश की, ताकि अस्पताल परिसर में किसी और को कोई खतरा न हो. इस दौरान, लोग काफी चौकन्ने थे और प्रकाश को लेकर उनकी चिंता साफ दिखाई दे रही थी.

डॉक्टरों ने समझा बुझाकर सांप को छुड़वाया

डॉक्टरों ने प्रकाश से सांप को छोड़ने का अनुरोध किया, ताकि उसका इलाज आसानी से किया जा सके. आखिरकार प्रकाश ने सांप को छोड़ दिया और उसका इलाज शुरू हुआ. फिलहाल उसकी स्थिति स्थिर बताई जा है, उसका उपचार जारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-