OMG: अपेंडिक्स का करवाया ऑपरेशन, 12 साल बाद पता चला डॉक्टर ने पेट में छोड़ दी थी कैंची

OMG: अपेंडिक्स का करवाया ऑपरेशन, 12 साल बाद पता चला डॉक्टर ने पेट में छोड़ दी थी कैंची

प्रेषित समय :18:26:19 PM / Sat, Oct 19th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

गंगटोक. इलाज में लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है. दरअसल, एक महिला के ऑपरेशन के 12 साल बाद पता चला कि डॉक्टरों ने उसके पेट में सर्जिकल कैंची छोड़ दी. फिलहाल महिला के पेट से कैंची निकाल ली गई है. वह अभी अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत स्थिर बनी हुई है.

दरअसल, ये मामला सिक्किम का है, 2012 में यहां रहने वाली एक महिला को पेट में तेज दर्द उठा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महिला घर के पास सर थुतोब नामग्याल मेमोरियल (एसटीएनएम) अस्पताल पहुंची. यहां जांच के बाद पता चला कि उसे अपेंडिसाइटिस है. डॉक्टरों ने उसकी सर्जरी की और घर भेज दिया.

12 साल दर्द से रही परेशान
 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑपरेशन के कुछ दिन बाद महिला के पेट में फिर दर्द होने लगा. उसने दर्द के लिए कई डॉक्टरों से दवा ली लेकिन उसे आराम नहीं आया. इसके बाद 8 अक्टूबर 2024 को वह फिर एसटीएनएम अस्पताल पहुंची. यहां डॉक्टरों ने उसका एक्सरे किया तो वह हैरान रह गए, उसके पेट में सर्जिकल कैंची थी. आनन-फानन में उसे एडमिट किया गया. जांच के बाद उसका ऑपरेशन कर कैंची पेट से बाहर निकाली गई.

पुलिस कर रही मामले की जांच

स्थानीय पुलिस के अनुसार फिलहाल महिला ने उन्हें शिकायत नहीं की है. छानबीन में पता चला कि डॉक्टरों ने महिला के पेट से कैंची निकाल दी है. डॉक्टरों की एक टीम महिला के सेहत पर लगातार निगरानी रखे हुए हैं. सर्जरी के बाद फिलहाल महिला की हालत स्थिर बताई जा रही है और वह ठीक हो रही है. परिजनों से पूछताछ कर मामले में आगे की जांच की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-