फिर मिली विस्तारा सहित 20 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

फिर मिली विस्तारा सहित 20 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

प्रेषित समय :18:33:38 PM / Sun, Oct 20th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. देश भर में उड़ानों में बम की धमकी देने का सिलसिला जारी है. रविवार को इंडिगो, विस्तारा, एयर इंडिया और अकासा समेत 20 से अधिक विमानों को बम की धमकी मिली. इन धमकियों के कारण कई उड़ानों को डायवर्ट किया गया और यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. इस मामले में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां जांच कर रही हैं.
इंडिगो, विस्तारा, एयर इंडिया और अकासा एयरलाइंस के विमानों को बम की धमकी मिली. इन एयरलाइंस के प्रवक्ताओं ने इस बात की पुष्टि की है. इस बात की अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है कि ये धमकियां क्यों दी जा रही हैं. हालांकि, माना जा रहा है कि यह किसी शरारती तत्व का काम हो सकता है. इस सप्ताह अब तक 90 से अधिक उड़ानों में बम की धमकियां मिल चुकी हैं. सभी धमकियां अफवाह निकली हैं.

इंडिगो के प्रवक्ता ने बताया कि इंडिगो की 6ई 58 जेद्दा से मुंबई, 6श्व87 कोझिकोड से दम्मम, 6ई11 दिल्ली से इस्तांबुल, 6ई17 मुंबई से इस्तांबुल, 6ई133 पुणे से जोधपुर और 6ई112 गोवा से अहमदाबाद फ्लाइट में बम होने की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया गया. प्रवक्ता ने बताया कि यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. हम संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और सभी आवश्यक सावधानियां बरत रहे हैं.

वहीं विस्तारा एयरलाइन के प्रवक्ता ने बताया कि छह उड़ानों यूके25 दिल्ली से फ्रैंकफर्ट, यूके106 सिंगापुर से मुंबई, यूके146 बाली से दिल्ली, यूके116 सिंगापुर से दिल्ली, यूके110 सिंगापुर से पुणे और यूके107 मुंबई से सिंगापुर फ्लाइट में बम होने की धमकी मिली. प्रोटोकॉल के अनुरूप सभी संबंधित अधिकारियों को तुरंत सूचित किया गया और सुरक्षा प्रक्रियाएं अपनाई गईं.

इसके अलावा अकासा एयर के प्रवक्ता ने कहा कि उसकी कुछ उड़ानों को रविवार को सुरक्षा अलर्ट मिले. इसके बाद आपातकालीन प्रतिक्रिया दल ने स्थिति की निगरानी की. साथ ही सुरक्षा अधिकारियों से संपर्क किया. वहीं एयर इंडिया की कम से कम छह उड़ानों में बम होने की धमकी मिली. मगर एयर इंडिया की ओर से इसे लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई. इन धमकियों के कारण देश में हवाई यात्रा बुरी तरह प्रभावित हुई है. इन घटनाओं से यात्रियों का हवाई यात्रा पर से विश्वास उठ सकता है. ये घटनाएं सुरक्षा एजेंसियों के लिए एक बड़ी चुनौती हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-