हुंडई IPO ने किया निराश, निवेशकों को भारी नुकसान, बाजार में लिस्ट होते ही डूबने लगे शेयर

हुंडई IPO ने किया निराश, निवेशकों को भारी नुकसान, बाजार में लिस्ट होते ही डूबने लगे शेयर

प्रेषित समय :14:48:23 PM / Tue, Oct 22nd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े आईपीओ हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड की आज शेयर मार्केट में एंट्री हो गई. यह 1.33 फीसदी डिस्काउंट के साथ 1934 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ. इसका मतलब कि निवेशकों को लिस्टिंग पर कोई मुनाफा मिलने की जगह नुकसान हुआ.

निवेशकों को लिस्टिंग में झटका देने के बाद हुंडई मोटर इंडिया के शेयरों का भाव यहीं नहीं रुका और इसमें लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. बताते चलें कि हुंडई मोटर इंडिया का आईपीओ 15 अक्टूबर को खुला था और 17 अक्टूबर को बंद हुआ था. कंपनी के आईपीओ को निवेशकों का बहुत फीका रिस्पॉन्स मिला था.

यह आईपीओ अपने साइज, वैल्यूएशन और जीएमपी को लेकर काफी चर्चा में रहा. हालांकि, इसे सब्सक्रिप्शन के लिहाज से अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला. खासकर, रिटेल इन्वेस्टर ने इस आईपीओ से दूरी बनाकर रखी.

हुंडई पर बुलिश हैं ग्लोबल एनालिस्ट

हुंडई को लेकर ग्लोबल एनालिस्ट का रुख काफी पॉजिटिव है. दो ग्लोबल एनालिस्ट ने लिस्टिंग से पहले ही हुंडई के कवरेज की शुरुआत कर दी है और उनका रुख काफी बुलिश है. जापानी ब्रोकरेज फर्म नोमुरा ने हुंडई पर क्चङ्घ रेटिंग के साथ कवरेज शुरू किया है. उसने 2,472 रुपए का टारगेट प्राइस दिया है. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई इन्वेस्टमेंट बैंक- मैक्वायरी ने हुंडई को आउटपरफॉर्म की रेटिंग दी है. उसने टारगेट प्राइस 2,235 रुपये रखा है. यह हुंडई आईपीओ के इश्यू प्राइस के मुकाबले 26 फीसदी से अधिक है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-