पहली बार चुनावी मैदान में उतरीं प्रियंका, रोड शो कर वायनाड से भरा नामांकन

पहली बार चुनावी मैदान में उतरीं प्रियंका, रोड शो कर वायनाड से भरा नामांकन

प्रेषित समय :15:01:02 PM / Wed, Oct 23rd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

वायनाड. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी पहली बार खुद चुनावी मैदान में उतरी हैं. बुधवार 23 अक्टूबर को उन्होंने अपने भाई राहुल गांधी की संसदीय सीट वायनाड से नामांकन किया. लोकसभा चुनाव 2024 में वायनाड सीट से राहुल गांधी को जीत मिली थी. वह उत्तर प्रदेश के रायबरेली से भी चुनाव लड़े थे. दोनों जगह से जीतने के बाद उन्होंने वायनाड सीट छोड़ दिया था. इसके चलते यहां उप चुनाव हो रहा है.

बुधवार को प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी और सीनियर कांग्रेस नेताओं के साथ वायनाड में रोड शो किया. इसके बाद नामांकन दाखिल किया. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे. इससे पहले प्रियंका गांधी 22 अक्टूबर को मां सोनिया गांधी के साथ वायनाड आईं थीं. दोनों की मुलाकात स्थानीय कांग्रेसी नेताओं से हुई थी. मल्लिकार्जुन खडग़े और राहुल गांधी समेत कांग्रेस के सीनियर नेता वायनाड आते रहे हैं.

राहुल गांधी ने कहा-वायनाड की शक्तिशाली आवाज बनेंगी प्रियंका

प्रियंका गांधी के वायनाड से चुनाव लडऩे पर राहुल गांधी ने कहा, मेरे दिल में वायनाड के लोगों की खास जगह है. मैं अपनी बहन प्रियंका गांधी से बेहतर प्रतिनिधि की कल्पना नहीं कर सकता. मुझे विश्वास है कि वह वायनाड की जरूरतों की एक जोशीली चैंपियन और संसद में एक शक्तिशाली आवाज होंगी.  वायनाड में प्रियंका गांधी का मुकाबला भाजपा की नव्या हरिदास और सीपीआई के वरिष्ठ नेता सत्यन मोकेरी से है. उन्हें वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) ने उम्मीदवार बनाया है. वायनाड उपचुनाव के लिए मतदान 13 नवंबर को होगा. वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-