हॉकी : ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें मैच में भारत को 3-2 से हराया, श्रृंखला 5-0 से जीती

हॉकी : ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें मैच में भारत को 3-2 से हराया, श्रृंखला 5-0 से जीती

प्रेषित समय :09:16:29 AM / Sun, Apr 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. भारतीय पुरुष हॉकी टीम को शनिवार को हॉकी टेस्ट सीरीज के पांचवें मैच में भी ऑस्ट्रेलिया से 3-2 से हार का सामना करना पड़ा। भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह (चौथे मिनट में) और बॉबी सिंह धामी (53वें मिनट में) ने गोल किया। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए जेरेमी हेवर्ड (20वें मिनट में), क्ये विलॉट (38वें मिनट में) और टिम ब्रांड (39वें मिनट में) ने गोल दागे। पर्थ हॉकी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में हॉकी रैंकिंग में चौथे नंबर पर मौजूद भारतीय टीम ने आक्रामक शुरुआत की। चौथे मिनट में ही भारत ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया और पहला शॉट लेने के लिए हरमनप्रीत सिंह आए, लेकिन इसे गोलपोस्ट से पहले ही कोरे वेयर ने अपनी स्टिक लगाते हुए रोक दिया। हालांकि भारत ने फिर से पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया।

इस बार हरमनप्रीत सिंह ने कोई गलती नहीं की और ऑस्ट्रेलियाई गोलकीपर कार्टर भी इसे नहीं रोक सके। हरमनप्रीत ने शानदार ड्रैग फ्लिक के साथ गोल करते हुए भारत को बढ़त दिला दी। यह इस सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया की लगभग सबसे धीमी शुरुआत रही। शुरुआती कुछ मिनटों में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने पजेशन तो हासिल किया, लेकिन भारत के लिए कोई खतरा नहीं रहा। भारत ने पहला क्वार्टर 1-0 की बढ़त के समाप्त किया।

20वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया और जेरेमी हेवर्ड के ड्रैग फ्लिक को भारतीय गोलकीपर सूरज रोकने में असफल रहे। इसी के साथ मेज़बान टीम ने 1-1 से स्कोर बराबर कर लिया। 38वें मिनट में क्ये विलॉट ने फील्ड गोल करते हुए ऑस्ट्रेलिया को बढ़त दिला दी। अगले ही मिनट में ब्रांड टिम ने फील्ड गोल करते हुए ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को 3-1 कर दिया।

भारत ने तीसरे क्वार्टर के अंत से पहले एक पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन इसे गोल में नहीं बदल सका। वहीं ऑस्ट्रेलिया भी दो पेनल्टी कॉर्नर को गोल में भुनाने में असफल रहा। चौथे क्वार्टर में 3-1 की बढ़त के साथ ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त शुरुआत की लेकिन भारतीय डिफेंस ने टीम को कोई मौका नहीं बनाने दिया। भारत के लिए 53वें मिनट में बॉबी सिंह धामी ने फील्ड गोल्ड करते हुए स्कोर 3-2 कर दिया। इसी के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में पांचों मैच हारते हुए भारत ने अपने इस दौरे को समाप्त कर दिया।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारतीय हॉकी टीम का खिलाड़ी नाबालिग से रेप के आरोप में फंसा, इंस्टाग्राम पर दोस्ती करके बनाए शारीरिक संबंध

पेरिस ओलंपिक के क्वालीफाइंग मुकाबले में महिला हॉकी टीम को जापान ने भारत को 0-1 से हराया