UPSC INDIA : तेलंगाना की अनन्या रेड्डी ने यूपीएससी सिविल सर्विस 2023 में किया तीसरी रैंक हासिल" /> UPSC INDIA : तेलंगाना की अनन्या रेड्डी ने यूपीएससी सिविल सर्विस 2023 में किया तीसरी रैंक हासिल"> UPSC INDIA : तेलंगाना की अनन्या रेड्डी ने यूपीएससी सिविल सर्विस 2023 में किया तीसरी रैंक हासिल news in hindi UPSC INDIA : तेलंगाना की अनन्या रेड्डी ने यूपीएससी सिविल सर्विस 2023 में किया तीसरी रैंक हासिल" />

UPSC INDIA : तेलंगाना की अनन्या रेड्डी ने यूपीएससी सिविल सर्विस 2023 में किया तीसरी रैंक हासिल

UPSC INDIA : तेलंगाना की अनन्या रेड्डी ने यूपीएससी सिविल सर्विस 2023 में किया तीसरी रैंक हासिल

प्रेषित समय :20:57:02 PM / Tue, Apr 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अनन्या रेड्डी ने यूपीएससी में ऑल-इंडिया रैंक 3 हासिल किया है। उन्होंने दिन में 12 से 14 घंटे की पढ़ाई की। उनकी मेहनत और निरंतर प्रयास ने उन्हें यूपीएससी में शीर्ष स्थान पर पहुंचाया है।

अनन्या का उपलब्ध योगदान उनके उत्कृष्ट पढ़ाई शैली को दर्शाता है। उन्होंने प्रतिदिन दीर्घकालिक पढ़ाई करके अपने लक्ष्य को हासिल करने में सफलता प्राप्त की।

उनका सफलता का मार्गदर्शन और मेहनत छात्रों के लिए प्रेरणास्त्रोत बन सकता है। उन्होंने दिखाया कि सही निर्णय और निरंतर प्रयास से कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है।

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2023 के परिणाम घोषित कर दिए हैं। आदित्य श्रीवास्तव अखिल भारतीय रैंक 1 के साथ टॉपर बनकर उभरे। उनके बाद अनिमेष प्रधान और डोनुरु अनन्या रेड्डी रहे, जिन्होंने क्रमशः दूसरी और तीसरी रैंक हासिल की। अत्यधिक प्रतियोगी परीक्षा में.

संघ लोक सेवा आयोग भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय पुलिस सेवा, भारतीय विदेश सेवा और अन्य सेवाओं में भर्ती के लिए सिविल सेवा परीक्षा (सीएसई) आयोजित करता है। प्रत्येक वर्ष, दस लाख से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा के पहले चरण - प्रारंभिक - के लिए उपस्थित होते हैं, जिनमें से केवल कुछ हज़ार को ही मुख्य परीक्षा के लिए चुना जाता है। व्यक्तित्व परीक्षण के बाद मुट्ठी भर सफल उम्मीदवारों का चयन किया जाता है।

यूपीएससी ने कहा कि इस साल कुल 1,016 उम्मीदवारों ने परीक्षा उत्तीर्ण की और विभिन्न केंद्र सरकार सेवाओं के लिए उनकी सिफारिश की गई। इनमें अखिल भारतीय रैंक 3 धारक और मिरांडा हाउस, दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक डी अनन्या रेड्डी भी शामिल हैं।

रेड्डी ने बेहद कठिन सिविल सेवा परीक्षा को पास करने की अपनी रणनीति के बारे में तेलंगाना टुडे से बात की। उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रतिदिन 12 से 14 घंटे पढ़ाई की और पाठ्यक्रम को पूरा करने के लिए अपने शेड्यूल का पालन किया। सीएसई में अपने वैकल्पिक विषय के लिए, रेड्डी ने मानवविज्ञान को चुना, हालांकि उन्होंने स्नातक स्तर पर भूगोल का अध्ययन किया। अपने वैकल्पिक मानवविज्ञान के लिए कोचिंग कक्षाओं के अलावा, उन्होंने अन्य विषयों के लिए स्व-अध्ययन किया।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IPL 2024: ट्रैविस हेड ने 39 गेंद जड़ा अपना पहला आईपीएल शतक (RCB vs SRH)

कोर्ट से के. कविता को बड़ा झटका, सीबीआई को मिली 3 दिन की रिमांड, दिल्ली शराब घोटाले में करेगी पूछताछ

एमपी: पिपरिया में मोदी का तंज, कहा- कांग्रेस के दिल की धड़कनें बढ़ रहीं, कहीं तीसरी बार न पीएम बन जाए