जबलपुर: रेल यात्रियों को मिल रही सुविधाओं का Sr DCM ने विभिन्न स्टेशनों पर किया निरीक्षण

जबलपुर: रेल यात्रियों को मिल रही सुविधाओं का Sr DCM ने विभिन्न स्टेशनों पर किया निरीक्षण

प्रेषित समय :20:13:55 PM / Tue, Apr 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. ग्रीष्म काल में रेल यात्रियों को प्रदान की जा रही यात्री सुविधाओं तथा माल गोदाम का निरीक्षण करने के लिए रेलवे के अधिकारियों ने आज जबलपुर से रीवा तक के विभिन्न स्टेशनों का निरीक्षण किया.

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विश्व रंजन द्वारा जबलपुर से कटनी के मध्य पुणे से  चलकर दरभंगा जाने वाली ज्ञान गंगा एक्सप्रेस नंबर 22131 के रसोइयान की जांच की. इस जांच के दौरान उन्होंने रसोई यान में कार्यरत खानपान कर्मियों से खाद्य सामग्री की स्वच्छता, गुणवत्ता आदि की जानकारी ली तथा श्रेष्ठ गुणवत्ता के साथ खाद्य सामग्री यात्रियों को विक्रय करने का निर्देश दिया. इसके साथ ही श्री रंजन ने मैहर स्टेशन  पहुंचकर नवरात्रि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए रेल प्रशासन द्वारा की गई विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

इस अवसर पर उन्होंने सामान्य टिकट घर, आरक्षण कार्यालय, पार्सल कार्यालय सहित स्टेशन पर खान-पान एवं शुद्ध ठंडा पेय जल एवं प्लेटफार्म पर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया. मैहर के उपरांत श्री रंजन ने सतना एवं रीवा स्टेशन पहुंचकर वहां भी यात्री सुविधाओं के साथ ही माल गोदाम का निरीक्षण किया एवं प्लेटफार्म पर उतरान एवं लदान के पार्सल को यथाशीघ्र प्लेटफार्म से हटाने एवं यात्रियों के लिए आने जाने हेतु सुगम आवागमन मार्ग बनाए रखने का निर्देश दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेल न्यूज: पश्चिम मध्य रेल समर स्पेशल ट्रेन की 142 सेवाएं चलाएगा, यहां देखिये लिस्ट

रेल न्यूज: रानी कमलापति-सहरसा-रानी कमलापति साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन जबलपुर होकर चलेगी

बोल्ड कंटेंट से भरी फिल्म लव सेक्स और धोखा 2 का ट्रेलर हुआ रिलीज

जबलपुर रेल मंडल में भीषण गर्मी में रेल यात्रियों को मिल रहा नि शुल्क शुद्ध एवं ठंडा जल

रेल मंत्रालय ने बढ़ती गर्मी से निपटने रेलवे स्टेशनों पर पेयजल उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए दिए निर्देश