नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को 14.25 करोड़ रुपये में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा है. मैक्सवेल को खरीदने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने बहुत कोशिश की, लेकिन पर्स में पैसें कम होने के कारण वो इस खिलाड़ी को नहीं खरीद सकी.

बता दें कि नीलामी से ठीक एक दिन पहले ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल के 14वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने की इच्छा जाहिर की थी. गौरतलब कि मैक्सवेल पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा थे. आईपीएल 2020 में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं था, जिसके कारण फ्रेंचाइजी ने उन्हें नीलामी से पहले रिलीज कर दिया. पंजाब ने मैक्सवेल सहित कुल नौ खिलाडिय़ों को रिलीज किया है.

नीलामी के लिए शामिल किए गए 292 खिलाडिय़ों में 42 साल के नयन दोशी सबसे उम्रदराज और 16 साल के नूर अहमद सबसे युवा खिलाड़ी हैं. नयन और नूर अहमद की बेज प्राइज 20-20 लाख रुपये तय की गई है. नयन ने सौराष्ट्र, राजस्थान और सरे के लिए 2001 से 2013 के बीच कुल 70 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं. वहीं नूर हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग का हिस्सा थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया

अहमदाबाद: विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन 23 फरवरी को राष्ट्रपति करेंगे, अगले दिन भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट होगा

IND vs ENG: 2 किमी की फिटनेस टेस्ट में फेल हुए 6 भारतीय क्रिकेटर

राहुल गांधी ने जय शाह के एशिया क्रिकेट काउंसिल का अध्यक्ष बनने पर कसा तंज, कहा- ये बीजेपी स्टाइल की योग्यता है

सनी लियोनी ने खेला क्रिकेट - इंग्लैंड सीरीज को लेकर कहीं ये बात