पल पल इंडिया

मुंबई में कोरोना फिर हो रहा बेकाबू, 1305 इमारतेें सील, कड़ाई शुरू

मुंबई में कोरोना फिर हो रहा बेकाबू, 1305 इमारतेें सील, कड़ाई शुरू

मुंबई. कोरोना महामारी का प्रकोप अभी खत्म नहीं हुआ है. एक तरफ जहां भारत में वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है तो वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में एक बार पुन: कोरोना महामारी एक बार फिर अपना पैर फैलाती जा रही है. इसे लेकर बीएमसी भी सतर्क हो गई है. महानगर पालिका ने 1305 इमारतों को सील कर दिया है.

बिल्डिंग को सील किया गया

एक बार फिर कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए बीएमसी ने पूरे मुंबई शहर को लेकर नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं. बीएमसी ने कहा है कि मुंबई में किसी भी बिल्डिंग में पांच से अधिक रोगी पाए जाने पर बिल्डिंग को सील कर दी जाएगी. इमारतों में 2749 कोविड-19 केस मिले हैं.  इन इमारतों में 71,838 लोग रहते हैं. बता दें राज्य के कई जिलों में नए सिरे से एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं.

जांच करने के लिए कभी भी छापे मारे जा सकते हैं

बीएमसी ने कहा कि वेडिंग हॉल, क्लब और रेस्टोरेंट आदि की जांच करने के लिए कभी भी छापे मारे जा सकते हैं. वहीं अब ब्राजील से लौटने वाले लोगों को भी अनिवार्य संस्थागत क्वारंटीन से गुजरना होगा. उन क्षेत्रों में टेस्ट बढ़ाए जाएंगे जहां अधिक मरीज पाए जा रहे हैं.

यवतमाल में नाइट कर्फ्यू का एलान

बता दें महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए अमरावती शहर में एक बार फिर से लॉकडाउन लगा दिया है, वहीं यवतमाल में नाइट कर्फ्यू का एलान किया जा चुका है. अकोला में भी सरकार कभी भी लॉकडाउन की घोषणा कर सकती है. गुरुवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद हालात की समीक्षा की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई में कोरोना का कहर: बीएमसी ने जारी की नई गाईडलाइन, 5 से ज्यादा मरीज पाए जाने पर बिल्डिंग होगी सील

मुंबई में फिर तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, फिर से लग सकता है लॉकडाउन

मुंबई-पुणे एक्सप्रेस वे पर कई वाहन भिड़े, 5 लोगों की मौके पर ही मौत, 5 गंभीर

बालीवुुड स्टार रणबीर कपूर की कार उठाकर ले गई मुंबई पुलिस, ये है कारण

मुंबई पुलिस ने तस्करों से जब्त किया 3.5 करोड़ रुपये कीमत का 1800 किलो गांजा

मुंबई केे मानखुर्द में लगी भीषण आग, दमकल की 15 गाडिय़ां मौके पर पहुंची

Leave a Reply

सम्बंधित खबर