नए नाम और नए लोगो के साथ खेलेगी यह टीम अगला आईपीएल

नए नाम और नए लोगो के साथ खेलेगी यह टीम अगला आईपीएल


आईपीएल-2021 इस बार भारत में ही होने जा रहा है. इसके लिए खिलाडियों की नीलामी 18, फरवरी को होने जा रही है. गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण पिछ्ला आईपीएल भारत के बाहर बिना दर्शकों के खेला गया था. दर्शकों ने पिछले आईपीएल का मज़ा टीवी पर ऑनलाइन ही लिया. इस महामारी ने कैसीनो जैसे सेक्टर को भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर मजबूती से खड़ा करने का काम किया है. भारत में क्रिकेट की तरह ऑनलाइन अंदर बाहर के खेल को भी काफी ज़्यादा पसंद किया जाता है. भारत में अब जुआ ऑनलाइन खेला जा रहा है. वहीँ, इस बार क्रिकेट प्रेमी इस बात को लेकर बहुत खुश हैं कि इस बार का आईपीएल भारत में ही होने जा रहा है. इसी के मद्देनज़र एक टीम ने अपना नाम और लोगो दोनों बदल लिया है.

के. एल. राहुल की कप्तानी में इस बार 'किंग्स XI पंजाब' की टीम अपने नए नाम और लोगो के साथ इस टूर्नामेंट में उतरने जा रही है. इस टीम का नया नाम 'पंजाब किंग्स' होगा. यह टीम अब इसी नाम से जानी जाएगी. इसकी आधिकारिक घोषणा ट्वीटर पर की गई है. प्रीती जिंटा, नेस वाडिया, मोहित बर्मन और करण पॉल की इस टीम के पास इस बार अपने खिलाडियों के लिए खर्च करने के लिए कुल 22.9 करोड़ रूपए बचे हैं. साथ ही, इस बार पंजाब किंग्स की टीम में ग्लेन मैक्सवेल नहीं होंगे. गौरतलब है की ग्लेन मैक्सवेल इस टीम के साथ पिछले कई सालों से जुड़े हुए रहे हैं. इस बार पंजाब किंग्स इनको रिलीज करने जा रही है. अब देखना यह है कि मैक्सवेल की जगह किस खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जाता है.  

गौरतलब है कि पंजाब किंग्स अभी तक एक बार भी आईपीएल टूर्नामेंट को जीत नहीं पाई है. पिछले आईपीएल में यह टीम छठे स्थान पर रही. वहीँ, यह टीम एक बार आईपीएल टूर्नामेंट में उपविजेता रह चुकी है और एक बार तीसरे स्थान पर रही. कुल मिलकर देखा जाय तो इस टीम का अब तक के आईपीएल टूर्नामेंट में प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है. इसके बावजूद टीम के खिलाड़ी और मालिक दोनों हर बार नई ऊर्जा के साथ इस टूर्नामेंट में उतरती है. इस बार भी इस टीम पर दर्शकों की नज़रें रहेंगी. के. एल. राहुल की कप्तानी में इस टीम के मालिक अपना भरोसा दिखा रहे हैं. अब देखना यह है कि इस बार यह टीम कैसा प्रदर्शन करती है. 

आईपीएल-2021 की शुरुआत इस बार अप्रैल महीने के दूसरे सप्ताह में होने वाली है. इस बार हर टीम के खिलाडियों में काफी फेर बदल की सम्भावना जताई जा रही है. साथ ही, इस बार कई नए  खिलाडियों को भी पहली बार आईपीएल खेलने का मौका मिल सकता है. इस कारण, इस बार के आईपीएल टूर्नामेंट से ऐसे नए खिलाडियों के लिए भी बहुत कुछ रखा है. यह टूर्नामेंट भी नए खिलाडियों के लिए एक बड़े अवसर का काम करेगा. वहीँ, इस बार आईपीएल के मैचों का लुत्फ़ क्रिकेटप्रेमी स्टेडियम में जाकर उठा सकते हैं. यह ख़बर क्रिकेटप्रेमियों के लिए वाकई खुश करने वाली है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंडिया में होगा आईपीएल, फस्र्ट स्टेज के सभी मैच मुंबई के 3 स्टेडियम और नॉकआउट मुकाबले अहमदाबाद में

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने मॉरिस, राजस्थान ने 16.25 करोड़ में खरीदा

आईपीएल 2021 नीलामी: बल्लेबाज मैक्सवेल को आरसीबी ने 14.25 करोड़ में खरीदा

डे-नाइट टेस्ट के लिए तैयार टीम इंडिया:कोहली ने ट्रेनिंग में पसीना बहाया

Leave a Reply