छत्तीसगढ़ में अलग-अलग नक्सली घटनाओं में दो जवान शहीद, एक घायल

छत्तीसगढ़ में अलग-अलग नक्सली घटनाओं में दो जवान शहीद, एक घायल

प्रेषित समय :08:09:30 AM / Thu, Feb 25th, 2021

नारायणपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में तीन अलग-अलग घटनाओं में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल के एक जवान समेत दो जवान शहीद हो गए, तो एक अन्य जवान घायल हो गया है. बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी (Sundararaj P) ने बुधवार को बताया कि जिले के सोनपुर थाना क्षेत्र में आईटीबीपी के जवान और डीआरजी के जवान की मृत्यु हुई है. वहीं, कुकराझर थाना क्षेत्र में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल का जवान घायल हो गया है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आईटीबीपी की 53वीं बटालियन के जवानों को सोनपुर थाना क्षेत्र में गश्त के लिए रवाना किया गया था. दल के जवान जब क्षेत्र में बारूदी सुरंगों की तलाश के अभियान पर थे, तभी वापसी के दौरान एक नाले के समीप पाइप बम में विस्फोट हो गया. उन्होंने बताया कि इस घटना में जवान एल बालचंद्र की मृत्यु हो गई.

पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज ने बताया कि एक अन्य घटना में सोनपुर थाना क्षेत्र में ही कुकुर गांव के करीब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी कर दी. घटना में डीआरजी के जवान कांकेर उसेंडी शहीद हो गए. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में डीआरजी के जवानों को गश्त पर रवाना किया गया था. दल के जवान जब कुकुर गांव के करीब थे तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी कर दी. इस घटना में कनेर उसेंडी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि जब घायल जवान को जंगल से बाहर निकाला जा रहा था तब रास्ते में उसकी मृत्यु हो गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में लंबे इंतजार के बाद सरकार ने 14580 शिक्षकों की भर्ती के लिए जारी किया आदेश

छत्तीसगढ़: बिलासपुर से दिल्ली के लिए 1 मार्च से शुरू होगी वायुसेवा, यह है फ्लाइट की टाइमिंग

छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे 8 वाहनों में लगाई आग, श्रमिकों को काम नहीं करने धमकायाा

छत्तीसगढ़ के भिलाई में दो मकानों में लगी आग, 21 बकरियों की जलकर मौत, सारा सामान भी राख, महिला गंभीर

छत्तीसगढ़: भूपेश कैबिनेट का फैसला, फरवरी से खुलेंगे स्कूल- कॉलेज; 1 लाख मकान बनेंगे, बस्तर फाइटर्स फोर्स का गठन

Leave a Reply