बंगाल में चुनावों की तारीखों का ऐलान होते ही की गई बीजेपी के परिवर्तन रथों में तोडफ़ोड़

बंगाल में चुनावों की तारीखों का ऐलान होते ही की गई बीजेपी के परिवर्तन रथों में तोडफ़ोड़

प्रेषित समय :08:56:20 AM / Sat, Feb 27th, 2021

कोलकाता. पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद कोलकाता में हिंसा की पहली घटना हुई है. कडापारा इलाके में बीती रात करीब 11 बजे कुछ लोग पहुंचे और परिवर्तन रथों पर हमला बोल दिया. बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने हमला करके उनकी गाडय़िों और उसमें लगी एलईडी टीवी में जबरदस्त तोडफ़ोड़ की है.

बंगाल बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवगीज़्य ने घटना का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि आज ही चुनाव आयोग ने बंगाल चुनाव तिथि की घोषणा की और तृणमूल कांग्रेस के गुंडो ने बिना डर के रात 11 बजे बीजेपी के कडापारा, कोलकाता गोडाउन्न में घुसकर एलईडी गाडिय़ां फोड़ी. एलईडी भी खोलकर ले गए. शायद गुंडो ने चुनाव आयोग को चुनोती दी है

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने कल ही राज्य में 8 चरणों में चुनाव तारीखों का ऐलान किया है. 8 चरणों में चुनाव कराने के पीछे मकसद यही था कि चुनावी प्रक्रिया के दौरान हिंसा की घटनाओं पर रोक लगाई जाए. लेकिन बीजेपी और टीएमसी के बीच जारी रस्साकशी में बार-बार ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं.

पश्चिम बंगाल में पहले चरण के तहत राज्य के पांच जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर 27 माचज़् को, दूसरे चरण के तहत चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल, तीसरे चरण के तहत 31 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैल, चौथे चरण के तहत पांच जिलों की 44 सीटों पर 10 अप्रैल, पांचवें चरण के तहत छह जिलों की 45 सीटों पर 17 अप्रैल, छठे चरण के तहत चार जिलों की 43 सीटों पर 22 अप्रैल, सातवें चरण के तहत पांच जिलों की 36 सीटों पर 26 अप्रैल और आठवें चरण के तहत चार जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बंगाल में आठ चरणों में चुनाव कराये जाने पर ममता बनर्जी ने उठाये सवाल, भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप

अभिमनोजः तमिलनाडु विधानसभा चुनाव, क्या बीजेपी के सत्ता में हिस्सेदारी के सपने साकार होंगे?

पांच राज्यों में चुनावः बीजेपी को पाने की उम्मीद, टीएमसी को बचाने की चुनौती, कांग्रेस की परंपरागत तैयारी?

बंगाल में 8 चरणों में वोटिंग, पहले फेज 27 मार्च को, सभी राज्यों में काउंटिंग 2 मई को होगी

भाजपा ने बंगाल में लांच किया लोक्खो सोनार बांग्ला अभियान, 2 करोड़ लोगों से मांगे सुझाव

Leave a Reply