आंध्रप्रदेश में विलुप्त हो रहे गधे, लोग यौन शक्ति बढ़ाने के लिए खा रहे मांस

आंध्रप्रदेश में विलुप्त हो रहे गधे, लोग यौन शक्ति बढ़ाने के लिए खा रहे मांस

प्रेषित समय :13:06:55 PM / Sat, Feb 27th, 2021

नई दिल्ली. रास्तों पर आसानी से नजर आने वाला गधा अब विलुप्त होने की कगार पर है. उसे देश में विलुप्त हो रहे जानवरों की सूची में शामिल किया गया है. दरअसल, इस शांत और मासूम जानवर की कम हो रही संख्या के पीछे कारण इन्हें मारना बताया जा रहा है. लोग मानते हैं कि गधे का मांस खाने से उन्हें स्वास्थ्य में लाभ होगा, जबकि फूड सेफ्टी स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अनुसार, गधों को खाने के तौर पर इस्तेमाल नहीं किया जा सकता. साथ ही इन्हें मारना अवैध है. आंध्र प्रदेश में इस मामले को लेकर जांच जारी है.

आंध्र प्रदेश में गधे के मांस के इस्तेमाल को लेकर जांच की जा रही है. कुछ लोग इस मिथक को मान रहे हैं कि गधे के मांस से कमरदर्द और अस्थमा में आराम मिलने के साथ ही यौन शक्ति भी बढ़ती है. पशुओं के लिए काम करने वाले गोपाल आर सुरबथुला ने बताया 'गधे का मांस सबसे ज्यादा प्रकासम, कृष्णा, पश्चिमी गोदावरी और गुंटूर जिले में किया जा रहा है.' उन्होंने बताया कि हर गुरुवार और रविवार को मांस की सेल होती है, जहां शिक्षित भी इन्हें खरीदते देखे जा सकते हैं. माना जा रहा है कि ऐसे मौकों पर कम से कम 100 गधों को मार दिया जाता है.

उन्होंने यह जानकारी दी है कि इस कारोबार में शामिल लोग गधों को कर्नाटक, तमिलनाडु और महाराष्ट्र से मंगा रहे हैं. वहीं, इस अवैध कारोबार को लेकर कई पशु प्रेमियों ने मामला दर्ज करा दिया है. साथ ही गधों को लेकर दूसरे राज्यों से हो रहे ट्रांसपोर्टेशन पर भी जांच गहन हो गई है. सुरबथुला ने जानकारी दी है कि गधे का मांस 600 रुपए प्रति किलो की दर से बेचा जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टीवी न्यूज चैनल पर लाइव डिबेट में बवाल, आंध्र प्रदेश बीजेपी महासचिव को मारी चप्पल, मचा हंगामा

आंध्र प्रदेश के करनूल में भीषण सड़क हादसा, बस और ट्रक की टक्कर में 8 महिला सहित 13 की मौत

आंध्र प्रदेश के कुरनूल में बस और ट्रक के बीच भीषण भिड़ंत, 13 लोगों की मौत, चार घायल

आंध्र प्रदेश: आज समाप्त हो रहा कलयुग, कल सतयुग आएगा तो ये जीवित हो जाएंगी, कहकर प्रिंसिपल मां ने दो बेटियों को मार डाला

Leave a Reply