रामपुर: साढ़े तीन साल तक स्कूल नहीं गई टीचर, फिर भी मिली पूरी सैलरी

रामपुर: साढ़े तीन साल तक स्कूल नहीं गई टीचर, फिर भी मिली पूरी सैलरी

प्रेषित समय :13:25:58 PM / Sat, Feb 27th, 2021

शिक्षा विभाग में घोटाला कोई नई बात नहीं हैं. अक्सर इस तरह के मामले सामने आते हैं जब टीचर्स और कर्मचारियों द्वारा घपला किया जाता है. ऐसा ही एक मामला यूपी के बेसिक शिक्षा विभाग में उजागर हुआ है. हैरान करने वाली बात ये है कि रामपुर जिले में एक टीचर 1297 दिनों तक स्कूल से नदारद रही इसके बाद भी उसने पूरी सैलरी का फायदा उठाया. छुट्टी पर रहने के बाद भी उसकी सैलरी आना जारी रहा. जब इस बात का खुलासा हुआ तो टीचर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर सैलरी की रिकवरी का प्रोसेस शुरू किया गया है.

यह हैरान करने वाला मामला रामपुर (Rampur) के अजीमनगर के सैदनगर ब्लाक के कुम्हरिया गांव के प्राइमरी स्कूल का है. ऑफिसर्स और टीचर की सांठगांठ से ही यह संभव हो सका कि छुट्टी पर रहने के बाद भी टीचर ने सैलरी का पूरा लुत्फ लिया. आरोपी टीचर का नाम प्रीति यादव है. उसने साल 2011 में प्राइमरी स्कूल जॉइन किया था. साल 2015 तक 62 महीने में वह ज्यादातर समय स्कूल गई ही नहीं. पूरे 5 सालों में वह 1297 दिन स्कूल नहीं गई, रजिस्टर में उसकी अटेंडेंस है ही नहीं, लेकि इसके बाद भी उसे पूरी सैलरी मिलती रही.

स्कूल न जाने पर भी मिली फुल सैलरी

हैरान कर देने वाली बात ये भी है कि जब इस मामले का खुलासा हुआ तो तत्कालीन बीएसए ने प्रति यादव के खिलाफ कार्रवाई के आदेश भी दिए थे. एबीएसए ने टीचर की सैलरी जारी करने की बात भी नहीं कही थी, इसके बाद भी उसकी सैलरी आना बंद नहीं हुई. जैसे ही यह मामला साबके सामने उजागर हुआ तुरंत जिलाधिकारी ने इस मामले में जांच शुरू की और बीएसए से रिपोर्ट तलब की थी. जैसे ही बीएसए की रिपोर्ट मिली, डीएम ने टीचर के के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के साथ-साथ सैलरी की रिकवरी के आदेश दे दिए. जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह के आदेश पर बीएसए ने रिपोर्ट दर्ज कराने की कार्रवाई शुरू कर दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में नए सत्र से छठवीं से आठवीं कक्षा तक पढ़ाई जाएगी व्यावसायिक शिक्षा

एनटीपीसी में असिस्टेंट इंजीनियर व केमिस्ट के 230 पदों पर भर्ती

रेलवे: एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के फेज 5 का शेड्यूल जारी, 19 लाख अभ्यर्थी देंगे एग्जाम, यह है तारीखें

PNB भर्ती 2021 : बिना परीक्षा 12वीं पास के लिए चपरासी की भर्तियां

जल जीवन मिशन के लिए 3130 पदों पर भर्ती होगी

Leave a Reply