महंगी हुई रसोई तो पटना में सिलेंडर बेचने सड़क पर बैठी महिलाएं, कहा- पैसा नहीं जुट रहा है अब

महंगी हुई रसोई तो पटना में सिलेंडर बेचने सड़क पर बैठी महिलाएं, कहा- पैसा नहीं जुट रहा है अब

प्रेषित समय :15:56:43 PM / Sat, Feb 27th, 2021

पटना. रसोई गैस के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. उपभोक्ताओं के खाते में भेजी जाने वाली राशि भी कम कर दी गई है. गृहणियों का गैस के बढ़ते दामों के कारण रसोई चलाना मुश्किल हो गया है. इन सबके बीच पटना में लोगों ने रसोई गैस की बढ़ती कीमतों का विरोध का एक नया तरीका निकाला है. पटना सिटी में कई महिलाएं रसोई गैस का सिलेंडर लेकर सड़क पर उतर आईं. उनका कहना है महंगी रसोई गैस का पैसा नहीं जुट रहा है इसलिए हम अपने अपने गैस सिलेंडर को बेचने आए हैं. सिलेंडर के साथ विरोध करने वालों में बड़ी संख्या में महिलाएं थीं.

ये महिलाएं गैस सिलेंडर के साथ लाइन लगाकर सड़क किनारे बैठ गईं. हर सिलेंडर पर पोस्टर चिपका था जिस पर अलग-अलग स्लोगन लिखे हुए थे. किसी पर लिखा था- उज्ज्वला योजना का सिलेंडर बिक्री का है, तो किसी पर लिखा था- गैस महंगी, सब्सिडी खत्म इसलिए सिलेंडर बेचने आए हम. सड़क पर सिलेंडर के साथ प्रदर्शन के साथ कर रहीं नीलम देवी ने कहा कि हम यहां सिलेंडर बेचने आए हैं. इसलिए आए हैं कि हमसे 900 रुपए का गैस सिलेंडर नहीं खरीदा जाएगा. कोरोना महामारी के कारण सभी बाल-बच्चों का काम-धंधा छूट गया है. सभी लोग घर में बैठे हुए हैं. खाने के लाले पर गए हैं. इसलिए हम सिलेंडर बेचना चाहते हैं. जो पैसे मिलेंगे, उससे कम से कम कुछ दिन का तो गुजारा हो जाएगा.

एक वृद्ध महिला सरस्वती देवी ने कहा कि गैस का दाम कम था, तब घर चल रहा था. अब इसका दाम 900 रुपया हो गया है. हम गरीब लोग हैं. मेरे पति बीमार रहते हैं. गैस के लिए पैसे का इंतजाम नहीं हो रहा है. इसलिए हम सिलेंडर को बेचने आए हैं. एक वृद्ध विधवा रामप्यारी देवी ने कहा कि सरकार ने गैस सिलेंडर तो दे दिया, लेकिन इतना महंगा कर दिया कि हम खरीद नहीं पा रहे हैं. सरकार का सिलेंडर देना, ना देना बराबर है. हम खाना लकड़ी पर बना लेंगे, गोइठा पर बना लेंगे लेकिन महंगी रसोई गैस नहीं खरीदेंगे. सरकार आए और हमसे गैस सिलेंडर खरीद ले.

एक महिला ने कहा कि 500 से बढ़ते-बढ़ते गैस का दाम 900 रुपया हो गया है. सरकार हर महीने चुपके से दाम बढ़ा देती है. इतना महंगा सिलेंडर हम कैसे खरीदें, कहां से पैसे लाएं. यहां जमा हुए सभी लोग गरीब हैं, अमीर लोगों को तो दाम बढऩे से कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन हम गरीबों पर पड़ता है. हम यहां इतनी देर से बैठे हैं लेकिन अभी तक हमारा दुखड़ा सुनने सरकार का कोई आदमी नहीं आया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः रसोई गैस-पेट्रोल-डीजल ने अच्छे दिनों की उम्मीदों में ही आग लगा दी है?

कल से बदल जाएंगे रेलवे, ATM और रसोई गैस से जुड़े ये पांच नियम

एमपी के दमोह पर दुनिया भर की निगाहें, 24 गांवो में मिला मीथेन गैस का भंडार, बोरिंग उगल रहे आग..!

आम आदमी को झटका- फिर बढ़ गए गैस सिलेंडर के दाम, 3 महीने में 200 रुपये तक हुआ महंगा

कर्ज चुकाने गैस एजेंसी संचालक के बेटे के अपहरण की कोशिश, 50 लाख रुपए की फिरौती लेने की योजना रही, चार गिरफ्तार, दो फरार

अभिमनोजः रसोई गैस-पेट्रोल-डीजल ने अच्छे दिनों की उम्मीदों में ही आग लगा दी है?

Leave a Reply