ग्वालियर से भरी उड़ान, पोकरण में बरसाए बम, एयरफोर्स ने ऐसे मनाई बालाकोट एयर स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ

ग्वालियर से भरी उड़ान, पोकरण में बरसाए बम, एयरफोर्स ने ऐसे मनाई बालाकोट एयर स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ

प्रेषित समय :20:53:26 PM / Sun, Feb 28th, 2021

नई दिल्ली/ग्वालियर. भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादी ठिकानों पर की गई एयर स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ के अवसर पर रविवार को एक बार पिर अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया. इस दौरान दुश्मनों के लिए घातक मिराज और सुखोई फाइटर जेट एक बार फिर गरजे और अपनी ताकत दिखाई. इस बार के अभ्यास में टारगेट था राजस्थान के पोकरण में बने बंकर. इन बंकरों को ठीक उसी तरह बनाया गया जिस तरह आज से दो वर्ष पहले बालाकोट में पाकिस्तानी आतंकवादी इसका इस्तेमाल करते थे.

ग्वालियर एयर बेस से भरी उड़ान और पोकरण में बरसाए बम

इस अभ्यास में एयर फोर्स के पांच मिराज-2000 फाइटर जेट्स ने ग्वालियर एयर बेस से उड़ान भर पोकरण की चांदण फायरिंग रेंज में बम बरसाए. इस प्रदर्शन में बालाकोट पर बम बरसाने वाले मिराज फाइटर जेट ही उपयोग में लिए गए.

इस वजह से ग्वालियर एयरबेस को चुना गया

ग्वालियर से पोकरण की हवाई मार्ग से करीब सवा छह सौ किलोमीटर है और बालाकोट में भी वायुसेना ने इतनी ही दूरी तय कर आतंकवादियों पर बम बरसाए थे. इस कारण ग्वालियर का चयन किया गया. राजस्थान के पोकरण चांदण में एयरफोर्स की फायरिंग रेंज है और इसलिए इसे टारगेट बनाया गया. इस टारगेट पर छह बंकर तैयार किए गए और इसके बाद वायुसेना ने अपना करतब दिखाना शुरू किया. वीर जवानों ने इन बंकरों में पांच पर बम बरसा कर नष्ट कर दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में आलीशान मकान जमींदोज होते ही ग्वालियर में गिरफ्तार हो गया मिलावटखोर विजय कुकरेजा

ग्वालियर: मैं मंत्री का भांजा हूं, कहकर तहसील में ही दंबगों ने पटवारियों को पीटा, दस्तावेज भी फाडे, हंगामा

Leave a Reply