ममता बैनर्जी पर विवादित ट्विट कर फंसे बीजेपी मंत्री बाबुल सुप्रीयो, बचाव में बोले- मेरी भी दो बेटियां हैं

ममता बैनर्जी पर विवादित ट्विट कर फंसे बीजेपी मंत्री बाबुल सुप्रीयो, बचाव में बोले- मेरी भी दो बेटियां हैं

प्रेषित समय :17:56:34 PM / Sun, Feb 28th, 2021

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को लेकर शनिवार शाम सोशल मीडिया पर एक मीम शेयर करने के बाद केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो को काफी आलोचना झेलनी पड़ी. बाद में उन्हें मजबूरन यह ट्वीट डिलीट करना पड़ा. लेकिन यह स्वीकार करते हुए कि इस तरह की चीज उन्हें शेयर नहीं करनी चाहिए थी, भाजपा मंत्री ने यह भी कहा कि उन्हें टीएमसी, लेफ्ट या कांग्रेस से मिसॉजिनी की परिभाषा नहीं सीखनी है.

दरअसल भाजपा नेता बाबुल सुप्रीयो ने एक ट्वीट कर विवादित मीम शेयर किया था, जिसमें ममता बनर्जी को लेकर लिखा था कि बेटी पराया धन होती है. इस बार विदा कर देंगे.' उन्होंने जो मीम शेयक किया उसमें ऊपर ममता बनर्जी की फोटो थी और उसके कैप्शन में लिखा था, मैं बंगाल की बेटी हूं. इसके ठीक नीचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की एक हाथ जोड़े हुए तस्वीर थी, जिसके साथ लिखा था, बेटी पराया धन होती है. इस बार विदा कर देंगे.

अपने ट्वीट में बाबुल सुप्रियो ने बताया था कि यह मीम बीजेपी की आसनसोल जिला यूनिट ने किया था. इस मीम को शेयर करते हुए कैप्शन में बाबुल सुप्रियो ने लिखा था, 'कर ही देंगे इस बार विदा. भले ही बाबुल सुप्रियो ने ममता बनर्जी पर तंज कसने की कोशिश में यह ट्वीट किया था, लेकिन वह इस पर खुद ही घिर गए. बाद में टीएसी समर्थकों के अलावा बड़ी संख्या में लोग उनकी आलोचना करने लगे.

हालांकि इस ट्वीट पर विवाद होने के बाद बाबुल सुप्रियो ने यह कहते हुए इसे डिलीट कर दिया कि मैंने यह मीम नहीं बनाया था. लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें किसी भी राजनीतिक पार्टी चाहे वह टीएमसी, लेफ्ट या कांग्रेस कोई भी हो, उनसे मिसॉजिनी की परिभाषा नहीं सीखनी है. उन्होंने आगे जोड़ते हुए कहा कि मेरी भी दो बेटियां हैं.

उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, हम सभी के पास सोशल मीडिया टीमें हैं, जो हमारे अकाउंट्स को को संभाल रही हैं. और हां, कुछ पोस्ट से इस तरह के विवाद खड़े होते हैं...इस बार भी स्पष्ट राजनीतिक उद्देश्यों के साथ मेरे पोस्ट की बिल्कुल गलत व्याख्या की गई है. लेकिन मैं स्वीकार करता हूं कि इसने विवाद पैदा किया.

उन्होंने लिखा कि मैंने खुद के लिए पर्याप्त अच्छी पहचान कमाई है, लोगों को इसे एक मीम के रूप में देखकर अनदेखा कर देना चाहिए. उन्होंने कहा, मैं यह भी स्वीकार करता हूं, मेरे अकाउंट से इस तरह की चीजें शेयर नहीं होनी चाहिए थीं.

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस की नेता और पश्चिम बंगाल की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री डॉ. शशि पंजा ने बाबुल सुप्रियो को आड़े हाथों लेते हुए कहा, बाबुल सुप्रियो जी मुझे देश में महिलाओं की स्थिति को लेकर चिंता हो रही है. यदि जनप्रतिनिधि ही इस तरह की पितृसत्तात्मक बातें करेंगे तो क्या होगा? मैं बेहद अचंभित हूं कि बीजेपी नेताओं में इस तरह का सेक्सिज़म है.


Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम बंगाल चुनाव- अभी तो सर्वे में टीएमसी आगे है, चुनाव आते-आते बीजेपी आगे हो जाएगी?

अभिमनोजः आखिर पश्चिम बंगाल में इतनी ताकत क्यों लगा रही है बीजेपी?

Leave a Reply