पर्चा लीक होने पर सेना की जनरल ड्यूटी भर्ती परीक्षा निरस्त, पुणे में तीन गिरफ्तार

पर्चा लीक होने पर सेना की जनरल ड्यूटी भर्ती परीक्षा निरस्त, पुणे में तीन गिरफ्तार

प्रेषित समय :19:36:58 PM / Sun, Feb 28th, 2021

नई दिल्ली. सेना ने प्रश्नपत्र लीक होने की जानकारी मिलने के बाद जनरल ड्यूटी कर्मियों के लिए राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया. यह परीक्षा रविवार 28 फरवरी को होने वाली थी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस मामले में अब तक पुणे में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

एक अधिकारी ने कहा कि उचित उम्मीदवार के चयन के लिए भर्ती प्रक्रिया में किसी भी तरह के भ्रष्ट आचरण को बर्दाश्त नहीं करती. पुणे पुलिस ने बताया कि पर्चा लीक होने को लेकर महाराष्ट्र में विभिन्न ठिकानों पर छापे मारे गए और लीक प्रश्नपत्र बरामद किए गए. देशभर में यह परीक्षा रविवार को ही होने वाली थी. यह निरस्त होने से देशभर में इस परीक्षा में भाग लेने वाले हजारों अभ्यर्थी परेशान हुए. 

शनिवार रात को पर्चा लीक होने का पता चला

अधिकारी ने कहा कि पुणे की स्थानीय पुलिस के साथ चलाए गए संयुक्त अभियान के दौरान शनिवार रात को सैनिकों (जनरल ड्यूटी) की भर्ती के लिए आयोजित होने वाली सामान्य प्रवेश परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने का मामला सामने आया. इस मामले में आगे की जांच जारी है और भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता बरकरार रखने के मद्देनजर परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बालाकोट एयर स्ट्राइक के दो साल: शाह और राजनाथ ने वायुसेना के शौर्य को किया सलाम

जबलपुर में भारतीय सेना के लिए बनाए गए बमों से बारुद निकालकर खोखे ले गए चोर..!

Leave a Reply