पंजाब: सीएम अमरिंदर के प्रिंसिपल एडवाइजर बने प्रशांत किशोर, कैबिनेट मंत्री का मिला दर्जा

पंजाब: सीएम अमरिंदर के प्रिंसिपल एडवाइजर बने प्रशांत किशोर, कैबिनेट मंत्री का मिला दर्जा

प्रेषित समय :18:35:41 PM / Mon, Mar 1st, 2021

चंडीगढ़. चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार होंगे. पंजाब कैबिनेट ने उनकी नियुक्ति पर मुहर लगा दी है. प्रशांत किशोर को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है. प्रशांत किशोर की यह नियुक्ति ऐसे समय पर हुई है जब वह पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को सफलता दिलाने के लिए पार्टी की रणनीति बनाने में जुटे हैं.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी ट्वीट करके यह जानकारी दी है. अमरिंदर ने ट्वीट किया, यह बताते हुए खुश हूं कि प्रशांत किशोर अब मेरे प्रधान सलाहकार होंगे. पंजाब के लोगों की बेहतरी के लिए साथ काम करने को लेकर आशान्वित हूं.

किशोर ने वर्ष 2017 में पंजाब विधानसभा के दौरान कांग्रेस के चुनाव अभियान की कमान संभाली थी. वर्तमान में किशोर की कंपनी, इंडियन पालिटिकल एक्शन कमेटी (आई-पीएसी) पश्चिम बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की मदद कर रही है. किशोर ने वर्ष 2014 के आम चुनाव में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री पद के लिए अभियान की कमान संभाली थी. प्रशांत किशोर ने बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में भी नंबर दो की भूमिका कुछ दिन तक निभाई थी, लेकिन जल्द ही उनका इस पार्टी से भी अलगाव हो गया. इसके बाद उन्होंने बिहार में युवाओं को जोड़कर एक नई राजनीतिक शक्ति खड़ा करने का ऐलान किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

किसानों पर दर्ज मुकदमें रद्द करने की तैयारी में पंजाब सरकार, जल्द हो सकता है ऐलान

मशहूर पंजाबी गायक सरदुल सिकंदर की कोरोना से मौत, फैंस में शोक

एम्स डायरेक्टर का बड़ा बयान, बोले- महाराष्ट्र, केरल, पंजाब में कोरोना का नया स्ट्रेन आ चुका, इसलिए बेवजह यात्रा न करें, सावधानी बरते

बलदेव कृष्ण शर्मा: पंजाब में कांग्रेस की जीत और अकाली, भाजपा, आप की हार के मायने!

किसान आंदोलन: पंजाब-बिहार में रोकी गई ट्रेनें, रेलवे ने कई ट्रेनों को किया रद्द

पंजाब के सभी सात नगर निगमों पर कांग्रेस का कब्जा

Leave a Reply