मशहूर पंजाबी गायक सरदुल सिकंदर की कोरोना से मौत, फैंस में शोक

मशहूर पंजाबी गायक सरदुल सिकंदर की कोरोना से मौत, फैंस में शोक

प्रेषित समय :18:26:45 PM / Wed, Feb 24th, 2021

चंडीगढ़. मशहूर पंजाबी गायक सरदूल सिकंदर का बुधवार को कोरोना संक्रमण के चलते मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में निधन हो गया. बता दें कि 60 वर्षीय सिकंदर काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. एक माह पहले गुर्दे के इलाज के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ऑपरेशन सफल रहा, लेकिन इस बीच वह कोरोना से संक्रमित हो गए. इसके कारण उनकी मौत हो गई.

पटियाला संगीत घराने से ताल्लुक रखते सिकंदर फतेहगढ़ साहिब जिले के गांव खेड़ी नौध सिंह में 1961 में जन्मे थे. सरदूल के पिता स्वर्गीय सागर मस्ताना एक प्रसिद्ध तबला वादक थे. उन्होंने एक खास किस्म के तबले का आविष्कार किया था, जो एक पतली बांस की छड़ी से बजाया जाता था.

सरदूल सिकंदर ने अपने कॅरियर की शुरुआत मिमिक्री से की थी. 1980 में अपनी परिचयात्मक एलबम रोडवेज दी लॉरी के साथ रेडियो और टेलीविजन की दुनिया में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज करवाई थी. उन्होंने कुछ पंजाबी भाषा की फिल्मों में भी अभिनय किया है, जिनमें से जग्गा डाकू बेहद मशहूर फिल्म रही है. 1991 में आई एल्बम हुस्नां दे मल्को की दुनिया भर में 70 लाख से ज्यादा कॉपियां बिकी. इसके बाद अब तक पंजाबी भाषा के लोक गीत से जुड़े.

सरदूल की शादी पंजाबी गायिका और अभिनेत्री अमर नूरी से हुई थी. हाल ही में 30 जनवरी को गायक सरदूल सिकंदर और अमर नूरी ने अपनी शादी की 28वीं सालगिरह मनाई थी. अमर नूरी ने अपने फेसबुक पेज पर कई तस्वीरें डालकर सिकंदर के स्वास्थ्य की कामना करते हुए लिखा था, नित्त खैर मंगा सोहनेया मैं तेरी, दुआ ना कोई होर मंगदी. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर सरदूल सिकंदर को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट किया कि महान पंजाबी गायक सरदूल सिकंदर के निधन के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मथुरा: यमुना एक्सप्रेसवे पर हादसा, अनियंत्रित टैंकर इनोवा कार पर पलटा, 7 की मौत

बिहार के कटिहार में भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत, तीन घायल

गलवान घाटी में सैनिकों की मौत के आंकड़ों पर सवाल उठाने वाले 3 चीनी पत्रकार अरेस्ट

एमपी के इंदौर में सड़क किनारे खड़े टैंकर में जा घुसी तेज रफ्तार कार, हादसे में 6 लोगों की मौत

अमेरिका में कोरोना से 5 लाख लोगों की मौत, शोक में पांच दिन तक आधा झुका रहेगा राष्ट्रीय ध्वज

प्रेमी के साथ रहने दो लाख की सुपारी देकर कराई पति की हत्या, पिकअप वाहन से कुचलवाया, एक अन्य की और मौत..!

Leave a Reply