आम आदमी पर बढ़ा महंगाई का बोझ, अब सीएनजी और पीएनजी के दाम में भी हुई वृद्धि

आम आदमी पर बढ़ा महंगाई का बोझ, अब सीएनजी और पीएनजी के दाम में भी हुई वृद्धि

प्रेषित समय :10:00:24 AM / Tue, Mar 2nd, 2021

नई दिल्ली. आम आदमी पर महंगाई का बोझ लगातार बढ़ रहा है. 1 मार्च को जहां रसोई गैस की कीमतों में इजाफा हुआ था, वहीं अब वाहनों में इस्तेमाल होने वाले सीएनजी और पाइप के जरिए घरों की रसोई तक पहुंचने वाली पीएनजी गैस की कीमत में भी बढ़ोत्तरी हुई है.

दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में सीएनजी की कीमत में 70 पैसे प्रति किलोग्राम का इजाफा हुआ है, पीएनजी की कीमत में 91 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है. नई दर मंगलवार की सुबह 6 बजे से लागू हो गई हैं. बता दें कि 1 मार्च से एलपीजी गैस सिलेंडर भी दिल्ली में 25 रुपये महंगा हो गया था. वहीं पेट्रोल और डीजल का भाव पहले से रिकॉर्ड हाई पर है.

दिल्ली में अब सीएनजी की कीमत 43.40 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. वहीं नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में 49.08 प्रति किलोग्राम की दर से सीएनजी मिलेगा. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के अनुसार अब पीएनजी की नई कीमत 28.42 प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर हो गई है.

डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए ऑफ पीक ऑवर में 50 पैसे कम कीमत पर सीएनजी मिलेगी. पूर्वाह्न 11 बजे से शाम 4 बजे व देर रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक कैशलेस पेमेंट पर 50 पैसा प्रति किलोग्राम कम रेट पर सीएनजी पंप पर मिलेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल तो बढ़ी महंगाई, फल और सब्जियों की कीमत पर दिख रहा असर

एमपी: शिवराज के इस मंत्री का बयान, बोले महंगाई की बातें झूठी हैं, महंगाई कहीं है ही नहीं है

गैस महंगाई पर भड़की कांग्रेस, सुप्रिया बोलीं- सड़क पर सिलेंडर लेकर बैठने वाली बीजेपी नेता कहां हैं?

आसमान छूती महंगाई के बीच सीरिया ने जारी किया 5000 पाउंड का नया नोट

आसमान छूती महंगाई के बीच सीरिया ने जारी किया 5000 पाउंड का नया नोट

Leave a Reply