कई रियायतों के साथ SBI ने की होमलोन की ब्याज दर में कटौती

कई रियायतों के साथ SBI ने की होमलोन की ब्याज दर में कटौती

प्रेषित समय :08:55:56 AM / Tue, Mar 2nd, 2021

नई द‍िल्ली। कोरोना और लॉकडाउन के बाद अर्थव्यवस्था को पटरी पर लौटाने के ल‍िए ग्राहकों की सहूल‍ियत के ल‍िए बैंकें नए नए तरीके अपना रही है, इसी कड़ी में आज भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने होम लोन की ब्याज दरों में कटौती की घोषणा की। एसबीआई की ओर से अपने घर का सपना देखने वालों को ये सुनहरा मौका अन्य कई र‍ियायतों के संग द‍िया गया है।

भारतीय स्टेट बैंक ने सिबिल स्कोर के आधार पर होम लोन में 70 बेसिस पॉइंट यानी करीब 0.7 फीसदी तक रियायत देने का एलान किया है। इससे एसबीआई का होम लोन न्यूनतम 6.70 ब्याज दर का हो गया है।

31 मार्च तक मिलेगा यह फायदा

एसबीआई की ओर से कहा गया कि यह रियायती दर सिर्फ 31 मार्च, 2021 तक के लिए रहेगी। इसके अलावा बैंक ने 31 मार्च तक 100 फीसदी प्रोसेसिंग फीस माफ करने का एलान भी किया है। यानी मार्च अंत तक होम लोन लेने वालों को कोई भी प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी।

इन ग्राहकों को मिलेगा लाभ 

बयान में कहा गया कि यह रियायती दर उन्हीं लोगों को मिलेगी, जिनका सिबिल में स्कोर अच्छा होगा। बैंक ने अपने ब्याज दर रियायत को सीआईबीआईएल (CIBIL) स्कोर से जोड़ा है। बैंक ने एक बयान में कहा, ”एसबीआई का यह मानना है कि अच्छे पेमेंट हिस्ट्री वाले ग्राहकों को बेहतर दरें मुहैया करनी चाहिए। होम फाइनेंस में एसबीआई बाजार का अगुआ बना हुआ है। मौजूदा पेशकश के साथ ग्राहकों के लिए लोन लेना काफी किफायती हो जाएगा क्योंकि ईएमआई घट जाएगी।

अब सीआईबीआईएल स्कोर के हिसाब से एसबीआई के ग्राहकों को 75 लाख रुपये तक के होम लोन पर सबसे कम 6.7 फीसदी की ब्याज देनी होगी। इसी तरह 75 लाख रुपये से अधिक के मकानों के लिए सबसे सस्ती दर 6.75 फीसदी की होगी।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ का बजट पेश: रूरल इंडस्ट्रियल पार्क बनेंगे, मछली पालन को कृषि का दर्जा

केन्द्र सरकार का बड़ा फैसला: निजी बैंकों पर लगा प्रतिबंध हटाया, कर सकेंगे सरकारी लेनदेन

मार्च में 11 दिन बंद रहेंगे बैंक, लिस्ट चेक कर निपटाएं सभी जरूरी काम

बैंक लॉकर के लिये 6 महीने के भीतर नियम निर्धारित करे आरबीआई: सुप्रीम कोर्ट

यह सरकारी बैंक होंगे प्राइवेट, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन ओवरसीज बैंक और सेंट्रल बैंक शामिल

शेयर मार्केट का नया रिकार्ड: 600 अंकों की तेजी के साथ सेंसेक्स पहली बार 52,150 पर बंद, बैंकिंग शेयरों में सबसे ज्यादा उछाल

बैंक अधिकारी बनकर जालसाल ने वृद्ध के खाते से निकाल लिए 10 लाख रुपए

Leave a Reply