आरक्षण सूची जारी होते ही यूपी में आधी रात को 10 IAS अफसरों के तबादले

आरक्षण सूची जारी होते ही यूपी में आधी रात को 10 IAS अफसरों के तबादले

प्रेषित समय :09:42:41 AM / Wed, Mar 3rd, 2021

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश के पंचायती राज विभाग ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) को लेकर जिलेवार आरक्षण की सूची जारी कर दी है. उधर, आरक्षण सूची जारी होने के साथ ही योगी सरकार (Yogi Government) ने मंगलवार देर रात प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 6 जिलों के डीएम व 4 मंडलों के आयुक्त के तबादले कर दिए. इसी कड़ी में राहत आयुक्त के पद पर तैनात संजय गोयल को प्रयागराज का नया मंडलायुक्त बनाया गया है. प्रयागराज के मंडलायुक्त आर. रमेश कुमार को इसी पद पर बरेली भेजा गया है. रणवीर प्रसाद को बरेली के मंडलायुक्त पद से हटा दिया गया है. मुख्यमंत्री के सचिव सुरेंद्र सिंह को मेरठ का मंडलायुक्त बनाया गया है. अनीता सी. मेश्राम को मेरठ के कमिश्नर पद से हटाया गया है.

इसी तरह रामपुर के जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह को मुरादाबाद का मंडलायुक्त बनाया गया है. आंजनेय ने रामपुर के जिलाधिकारी के पद पर तैनाती के दौरान पूर्व मंत्री आजम खान व उनके परिजनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है. रामपुर जिला मुरादाबाद मंडल में ही आता है. उनकी नियुक्ति वीरेंद्र कुमार सिंह के स्थान पर की गई है.

इसके अलावा अपर आवास आयुक्त दीपा रंजन को बदायूं का जिलाधिकारी बनाया गया है. मथुरा के नगर आयुक्त रविंदर मंदर रामपुर के नए जिलाधिकारी होंगे. मुख्यमंत्री के विशेष सचिव व राज्य संपत्ति अधिकारी शुभ्रांत शुक्ला को चित्रकूट का जिलाधिकारी बनाया गया है. बस्ती के जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन को इसी पद पर देवरिया भेजा गया है.

दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी सौम्या अग्रवाल को बस्ती का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है. मंडी निदेशक जे.पी. सिंह को कानपुर देहात का जिलाधिकारी बनाया गया है. अयोध्या के मुख्य विकास अधिकारी प्रथमेश कुमार को विशेष सचिव मुख्यमंत्री के पद पर तैनाती दी गई है. विशेष सचिव ऊर्जा बी.के. सिंह को राज्य संपत्ति अधिकारी के पद पर तैनात किया गया है. इससे पहले योगी सरकार ने बीते दिनों 26 एडिशनल एसपी के तबादले किए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में जूनियर हाई स्कूल शिक्षकों की 1894 वैकेंसी, 3 मार्च से करें आवेदन

दिल्ली-यूपीवासियों को मिली राहत: गाजीपुर बॉर्डर से हटाये गये कंटीले तार, आवागमन हुआ शुरू

यूपी के महोबा में निर्माणाधीन बिल्डिंग की गिरी दीवार, मलबे में दबकर 3 मजदूरों की मौत

यूपी के मीरजापुर में जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत

यूपी के अलीगढ़ में खेत में मिला लड़की का शव, आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव

यूपी: दोस्त ने चुरा कर पहन ली थी अंडरवियर, इसलिये युवक ने कर दी चाकू मारकर हत्या

Leave a Reply