तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिये BJP और AIADMK के बीच बनी सहमति, 20 सीट पर लड़ेगी भाजपा

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिये BJP और AIADMK के बीच बनी सहमति, 20 सीट पर लड़ेगी भाजपा

प्रेषित समय :09:27:23 AM / Sat, Mar 6th, 2021

चेन्नई. तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी और एआईएडीएमके के बीच सीट बंटवारे पर समझौता हो गया है. भाजपा यहां पर कुल 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके अलावा कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में भी अपना उम्मीदवार खड़ा करेगी.

तमिलनाडु में छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने छह उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट शुक्रवार को जारी कर दी. मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी अपने गृह जिले सेलम में एडाप्पडी निर्वाचन क्षेत्र से और उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम थेणी जिले में बोडिनायक्कनूर से चुनाव लड़ेंगे.

वहीं वरिष्ठ नेता डी जयकुमार (मत्स्य मंत्री) रोयापुरम से और सीवी शनमुगम (विधि मंत्री) उत्तरी तमिलनाडु में विल्लुपुरम से चुनावी मुकाबले में उतरेंगे. विधायक एस पी शनमुगनाथन और एस थेनमोझी क्रमश: श्रीवैगुंडम और नीलाकोट्टई (आरक्षित) सीट से चुनाव लड़ेंगे.

निर्वाचन आयोग ने बीते दिनों चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम जारी किया था. इसके अनुसार तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में छह अप्रैल को मतदान होना है. आयोग ने इसी दिन मलप्पुरम और कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर उपचुनाव की भी घोषणा की थी.

वहीं कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने पार्टी की राज्य चुनाव समिति के सामने एक आवेदन दायर किया है. इसमें समिति से अनुरोध किया गया है कि कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में प्रियंका गांधी वाड्रा को उम्मीदवार घोषित किया जाए. यह चुनाव छह अप्रैल को विधानसभा चुनावों के साथ होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राहुल गांधी ने तमिलनाडु में कहा- हम ऐसा भारत नहीं चाहते, जहां एक विचार दूसरे विचारों पर हावी हों

अभिमनोजः तमिलनाडु विधानसभा चुनाव, क्या बीजेपी के सत्ता में हिस्सेदारी के सपने साकार होंगे?

तमिलनाडु के विरुधुनगर में पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, 6 लोगों की मौत

प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु में कई परियोजनाओं को किया राष्ट्र को समर्पित, रिफाइनरी की भी रखी आधारशिला

तमिलनाडु: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 11 की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल, पीएम मोदी ने जताया दुख

तमिलनाडु: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, महिला समेत 6 की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल

Leave a Reply