छत्तीसगढ़ के दुर्ग में घर में मिले एक ही परिवार के पांच सदस्यों के शव, आत्महत्या करने की आशंका

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में घर में मिले एक ही परिवार के पांच सदस्यों के शव, आत्महत्या करने की आशंका

प्रेषित समय :08:30:04 AM / Sun, Mar 7th, 2021

दुर्ग. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में पुलिस ने तीन महिलाओं समेत एक ही परिवार के पांच सदस्यों का शव बरामद किये हैं. पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने शनिवार को बताया कि पाटन थाना क्षेत्र के बठेना गांव में पुलिस ने राम बृज गायकवाड़ (52), उनकी पत्नी जानकी बाई (47), पुत्र संजू (24), पुत्री ज्योति (21) और पुत्री दुर्गा (28) का शव बरामद किया है.

उन्होंने बताया कि पुलिस को  इसकी जानकारी शाम को मिली कि राम बृज और उसका पुत्र अपने मकान में छत के सहारे फांसी पर लटके हुए हैं. सूचना मिलने के बाद पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया.

उन्होंने बताया कि पुलिस दल जब घटनास्थल पर पहुंचा तब उन्होंने पिता पुत्र का शव बरामद किया. दोनों के शव टीन की छत वाले मकान में एक लोहे की छड़ से सहारे लटके हुए थे. अधिकारी ने बताया कि पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब करीब ही खेत से तीन महिलाओं के शव मिले. सभी शव जले हुए थे. उन्होंने बताया कि ग्रामीणों के सहयोग से शवों की पहचान राम बृज की पत्नी और उनकी पुत्रियों के रूप में की गई.

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया ने पुलिस ने घटनास्थल से एक पत्र बरामद किया है जिसमें मृत्यु के लिए किसी को भी दोषी नहीं ठहराया गया है तथा कहा गया है कि पैसों की लेन देन की वजह से यह कदम उठाया गया है.

पुलिस ने प्रारंभिक जांच के आधार पर आशंका जताई है कि पिता पुत्र ने पहले तीनों महिलाओं की हत्या कर शव को करीब ही पुआल में जला दिया और बाद में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद राज्य के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने आसूचना शाखा के पुलिस महानिरीक्षक और दुर्ग जिले के पुलिस अधीक्षक को एक दल गठित कर मामले की जांच करने का आदेश दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ का बजट पेश: रूरल इंडस्ट्रियल पार्क बनेंगे, मछली पालन को कृषि का दर्जा

छत्तीसगढ़ में रोड सेफ्टी क्रिकेट वर्ल्ड सीरीज 5 मार्च से, 6 देशों की टीमों के बीच होगा मुकाबला, मैदान में उतरेंगे सचिन, सहवाग, युवराज

छत्तीसगढ़: किसानों की आत्महत्या पर विधानसभा में हंगामा, बीजेपी विधायकों का वाकआउट

छत्तीसगढ़ में अलग-अलग नक्सली घटनाओं में दो जवान शहीद, एक घायल

छत्तीसगढ़ विधानसभा में राज्यपाल का अभिभाषण पूरा, कहा - नये छत्तीसगढ़ के लिए काम कर रही सरकार

Leave a Reply