ममता बनर्जी को लगा झटका: टिकट मिलने के बाद भी सरला मुर्मू ने छोड़ी TMC, भाजपा ने बनाया उम्मीदवार

ममता बनर्जी को लगा झटका: टिकट मिलने के बाद भी सरला मुर्मू ने छोड़ी TMC, भाजपा ने बनाया उम्मीदवार

प्रेषित समय :12:47:32 PM / Mon, Mar 8th, 2021

कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को झटका देते हुए सरला मुर्मू ने टीएमसी छोड़ दी है. बड़ी बात यह है कि ममता ने हबीबपुर निर्वाचन क्षेत्र से उनको टिकट भी दे दिया था. सरला मुर्मू हबीबपुर निर्वाचन क्षेत्र से टिकट पाने के बावजूद आज बीजेपी में शामिल हो जाएंगी.

टीएमसी ने बयान जारी करके कहा है कि हबीबपुर विधानसभा सीट पर अपना उम्मीदवार बदल रही है. क्योंकि सरला मुर्मू का स्वास्थ्य खराब है. टीएमसी का यह पहला मामला है, जब किसी नेता ने टिकट मिलने के बावजूद पार्टी छोड़ दी हो.

टीएमसी ने हबीबपुर सीट से अब प्रदीप बसकी को नया उम्मीदवार बनाया है. मालदा जिले में 26 और 29 अप्रैल को दो चरणों में मतदान होना है. मालदा जिले में 12 विधानसभा सीट हैं. साल 2016 के चुनाव में इस जिले में तृणमूल कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया था और बीजेपी के खाते में 2 सीटें आयीं थीं. कांग्रेस ने सबसे ज्यादा 8 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सीटों के मामले में बीजेपी दूसरे नंबर पर रही थी. एक-एक सीट पर माकपा और निर्दलीय उम्मीदवार जीते थे.

इस चुनाव में टीएमसी ने उम्मीदवारी के लिए कई मशहूर हस्तियों, महिलाओं और युवाओं को प्राथमिकता दी है. पार्टी ने 294 में से 291 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. वहीं तीन सीट उसने अपने सहयोगी दल को दी हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर के इंजीनियर के क्रेडिट कार्ड से कोलकाता में ठगों ने कर ली लाखों रुपए की खरीदी

कोलकाता में आज होने वाली प्रधानमंत्री मोदी की रैली में भाजपा में शामिल हो सकते हैं मिथुन चक्रवर्ती

Leave a Reply