एमपी के इस जिले से पकड़ा गया 10 लाख रुपए का ईनामी कुख्यात किडनैपर किंग, देश के चार राज्यों की पुलिस कर रही थी तलाश

एमपी के इस जिले से पकड़ा गया 10 लाख रुपए का ईनामी कुख्यात किडनैपर किंग, देश के चार राज्यों की पुलिस कर रही थी तलाश

प्रेषित समय :20:36:34 PM / Wed, Mar 10th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर/सिंगरौली. चार राज्यों के लिए कुख्यात हो चुके किडनैपर किंग चंदन सोनार को कोलकाता पुलिस की टीम ने आज एमपी के सिंगरौली स्थित बैढऩ से गिरफ्तार कर लिया है, दस लाख रुपए के इनामी  बदमाश की तलाश में चार राज्यों की पुलिस देश भर में छापेमारी कर रही थी.   चंदन सोनार के खिलाफ देशभर में 50 से ज्यादा मामले दर्ज हैं.

बताया गया है कि ग्राम सेंदुआरी हाजीपुर बिहार में रहने वाले चंदन सोनार ने किडनैपिंग के लिए अपना एक गिरोह बनाया, जिसमें देश के चार राज्य गुजरात, छत्तीसगढ़, कोलकाता व पश्चिम बंगाल में करीब 50 से ज्यादा किडनैपिंग की घटनाओं को अंजाम देते हुए करोड़ों रुपए की फिरौती  वसूली, यहां तक कि कोलकाता पुलिस ने चंदन सोनार पर दस लाख रुपए का इनाम घोषित किया, फरार के दौरान उसने सिंगरौली के बैढऩ को अपना ठिकाना बनाया, जहां जीपी पैलेस को तीस साल की लीज पर लेकर अपना नेटवर्क का संचालन करना शुरु कर दिया, यहां पर चंदन को लोग चंद्रमोहन के नाम से जानते रहे, इधर चार राज्यों की पुलिस द्वारा चंदन की तलाश में जुटी रही, इस दौरान कोलकाता पुलिस को चंदन के बैढऩ में होने की जानकारी मिली, जिसपर पुलिस की टीमें आज बैढऩ पहुंच गई और चंदन को घेराबंदी करते हुए हिरासत में ले लिया. चंदन सोनार वारदात करने के लिए लड़कियों की ज्यादा मदद लेता रहा, जिन्हे टारगेट देकर काम कराता, फिर रुपया भी देता था.

2010 में किया पहला अपहरण-

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वर्ष 2010 में चंदन सोनार ने पटना में पहली अपहरण की घटना को अंजाम दिया, जहां से जमानत मिलने के बाद चंदन फरार हो गया, फिर वह लगातार इस तरह की घटनाओं को अंजाम देता रहा, चंदन ने सबसे ज्यादा अपहरण की वारदातें पश्चिम बंगाल में कराई है, उसका नाम 8 जनवरी 2020 को छत्तीसगढ़ में उद्योगपति प्रवीण सोमानी के अपहरण कांड में सामने आया, इसके अलावा भिलाई में भी शैलेष शाह के बेटे आदित्य का अपहरण कराया.

सूरत में हीरा कारोबारी के बेटे का अपहरण-

चंदन सोनार ने सूरत में हीरा व्यापारी के बेटे का अपहरण कराया था, जिसके बदले में उसने करोड़ों रुपए की वसूली की थी, उक्त वारदात दमन दीव से वर्ष  2013 में कराई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में पूर्व विधायक के बेटे ने डाक्टर की कनपटी पर तानी रिवाल्वर, दी धमकी, मार दूगा गोली

जबलपुर में आईजी-एसपी को मिला दूसरा डोज..!

एमपी विधानसभा में फिर पहुंचा कोरोना, पूर्व मंत्री पाजिटिव, इंदौर, भोपाल, जबलपुर में बढ़ते जा रहे संक्रमित

जबलपुर में साउथ की फिल्म द मिसिंग बीन की शूटिंग में बवाल, धौलपुरी पत्थर टूटने से हंगामा

जबलपुर में अस्पताल से लौटते ही फांसी पर झूला युवक, एक्सीडेंट में कट गया पैर

जबलपुर: रिग एसोसिएशन का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न, डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दाम पर जताई चिंता

Leave a Reply