मध्य प्रदेश में इस तारीख से 8वीं तक की कक्षाओं के लिए खुल जाएंगे स्कूल

मध्य प्रदेश में इस तारीख से 8वीं तक की कक्षाओं के लिए खुल जाएंगे स्कूल

प्रेषित समय :21:53:33 PM / Wed, Mar 10th, 2021

भोपाल. मध्य प्रदेश में पहली कक्षा से आठवीं तक की कक्षा के लिए स्कूल खुलने की तारीखों का ऐलान कर दिया है. राज्य में इन कक्षाओं के लिए 1 अप्रैल, 2021 से स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है. छात्रों को स्कूल जाने के पहले अपने माता-पिता या अभिभावकों से अनुमति लेनी होगी. यह अनुमति पत्र स्कूल में शिक्षक को दिखाने के बाद ही स्कूलों को अनुमति मिलेगी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अगर स्कूल आने वाली छात्रों की संख्या ज्यादा होती है तो स्कूल दो शिफ्टों में आयोजित किया जाएगा, जिससे स्टूडेंट्स के बीच सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो किया जा सके.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल अधिकारियों को छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा गया है. इसके तहत स्टूडेंट्स और टीचर्स समेत अन्य स्कूल स्टॉफ को फेस मास्क पहनना, इमारत के अंदर सैनिटाइजर का यूज करना होगा. मध्य प्रदेश सरकार ने हाल ही में ऐलान किया था कि कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के छात्रों को अगली कक्षाओं में के आधार पर क्लास प्रोजेक्ट के आधार पर पदोन्नत किया जाएगा. मध्य प्रदेश बोर्ड ने इसके पहले राज्य ने कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए 18 दिसंबर को स्कूलों को दोबारा खोला गया था.

बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान

वहीं बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का भी ऐलान हो चुका है. इसके अनुसार कक्षा 10 की परीक्षाएं 30 अप्रैल, 2021 से शुरू होंगी. वहीं कक्षा 12 की परीक्षाएं 1 मई, 2021 से शुरू होंगी. परीक्षाओं का पूरा शेड्यूल स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट पर डेटशीट चेक कर सकते हैं.  गौरतलब है कि आमतौर पर 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं फरवरी-मार्च में आयोजित की जाती है लेकिन पिछले साल से फैली महामारी कोविड-19 के चलते परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था. इसके अनुसार अब यह परीक्षाएं अप्रैल और मई में आयोजित की जा रही है. वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा डिटेल के लिए स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश में एस्सार पावर 300 करोड़ रुपये के निवेश से लगाएगी सौर ऊर्जा संयंत्र, दतिया जिले का चयन

बिना किसी कार्यवाही के बुधवार 11 बजे तक के लिये स्थगित हुई मध्य प्रदेश विधानसभा

गिरीश गौतम बने मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष, निर्विरोध हुआ निर्वाचन

फिर लौटेगी सर्दी, मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के लिये जारी किया ऐलो अलर्ट

मध्य प्रदेश: सीधी बस हादसे में मृतकों की संख्या 53 हुई, दो शव और मिले

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में भीषण हादसा, सतना जा रही बस नहर में गिरी 32 यात्रियों की मौत

Leave a Reply