शराब दुकान खरीदने देवरानी-जेठानी में ठनी, 72 लाख की दुकान के लिए लगाई 510 करोड़ की बोली, दोनों 3 साल के लिए ब्लैक लिस्टेड

शराब दुकान खरीदने देवरानी-जेठानी में ठनी, 72 लाख की दुकान के लिए लगाई 510 करोड़ की बोली, दोनों 3 साल के लिए ब्लैक लिस्टेड

प्रेषित समय :20:52:58 PM / Wed, Mar 10th, 2021

जयपुर. राजस्थान के हनुमानगढ़ का खुइयां गांव इन दिनों सुर्खियों में है. इसकी वजह है शराब और उसका कारोबार. जी हां, कहते हैं कि शराब का सुरूर जब चढ़ता है तो दिमाग सातवें आसमान पर होता है, पर यह नहीं पता था कि शराब की दुकान चलाने का सुरूर भी होश गुम कर सकता है. कुछ ऐसा ही मामला राजस्थान के खुइयां गांव में सामने आया है. यहां शराब की एक छोटी सी दुकान की बोली में दो महिलाओं के बीच नाक की लड़ाई इस कदर छिड़ी कि 5 मार्च यानी शुक्रवार दोपहर 11 बजे से शुरू हुई बोली रात 2 बजे तक चलती रही. इस बोली में दो महिलाएं आमने-सामने थीं. एक का नाम किरण कंवर और दूसरे का प्रियंका कंवर. दोनों रिश्ते में देवरानी-जेठानी हैं. नीलामी के लिए दुकान का बेस प्राइस 72 लाख रुपए तय था. देवरानी-जेठानी दोनों इसे लेना चाहती थीं.

बोली लगनी शुरू हुई तो कोई हार मानने को तैयार नहीं था. आखिरकार 510 करोड़, 10 लाख 15 हजार रुपए पर जाकर बोली रुकी. किरण कंवर ने इसे जीता. किरण मूल रूप से गांव सुरजनसर धानसिया की रहने वाली हैं. उन्होंने गांव खुइयां के अलावा जबरासर की दुकान के लिए भी 3 करोड़, 7 लाख, 59 हजार 680 रुपए की बोली लगा दी.

नियम के मुताबिक बोली लगाने वाले को 3 दिन के भीतर कुल रकम का 1 प्रतिशत विभाग के पास जमा कराना होता है. किरण कंवर मंगलवार, यानी 9 मार्च तक दोनों में से किसी भी बोली के लिए पैसे जमा नहीं करा पाईं. आखिरकार आबकारी विभाग ने किरण की जमा अमानत राशि जब्त करते हुए उसे 3 साल के लिए ब्लैकलिस्टेड कर दिया. साथ ही डेढ़-डेढ़ लाख रुपए की डिपॉजिट मनी जब्त कर ली.

सुजानगढ़ में एक और जयपुर में 4 बड़ी बोली वाले बिडर भी ब्लैकलिस्टेड

पहले दिन राज्य में सबसे बड़ी बोली चूरू जिले के सुजानगढ़ कस्बे की एक दुकान के लिए लगी थी. इस दुकान के लिए बिडर 11 करोड़, 60 लाख, 86 हजार, 680 रुपए की बोली लगाई थी. आबकारी विभाग ने इस की रिजर्व प्राइज 10.17 करोड़ रुपए रखी थी. यहां भी बिडर ने 1त्न राशि जमा नहीं कराई. इसी तरह, जयपुर के गजसिंहपुरा में 3 मार्च को लगी 5 बड़ी बोली में से 4 बिडर ने पैसे जमा नहीं किए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के गोपालगंज जहरीली शराब कांड में 9 को फांसी, 4 महिलाओं को आजीवन कैद

बिहार के गोपालगंज जहरीली शराब कांड में 9 को फांसी, 4 महिलाओं को आजीवन कैद

बिहार के जहरीली शराब कांड में नौ दोषियों को फांसी की सजा, चार महिलाओं को आजीवन कारावास, घटना में 19 लोगों की हुई थी मौत

जबलपुर में पुलिस ने पकड़ा शराब का जखीरा, होली के लिए स्टॉक करके रखा था

यूपी के मीरजापुर में जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत

Leave a Reply