बिहार के गोपालगंज जहरीली शराब कांड में 9 को फांसी, 4 महिलाओं को आजीवन कैद

बिहार के गोपालगंज जहरीली शराब कांड में 9 को फांसी, 4 महिलाओं को आजीवन कैद

प्रेषित समय :08:55:58 AM / Sat, Mar 6th, 2021

पटना। बिहार के गोपालगंज में 2016 के जहरीली शराब कांड के नौ दोषियों को कोर्ट ने फांसी और चार महिलाओं को उम्रकैद की सजा सुनाई है। बिहार में यह पहला मौका है जब जहरीली शराब कांड के दोषियों को इतनी कठोर सजा दी गई है।

बिहार के गोपालगंज में 2016 में हुए जहरीली शराब कांड के नौ दोषियों को कोर्ट ने मृत्युदंड की सजा सुनाई है। इस मामले में दोषी चार महिलाओं को उम्रकैद की सजा दी गई है। जहरीली शराब पीने से 21 लोगों की मौत हो गई थी।

21 की हुई थी मौत, कई की आंखों की रोशनी चली गई

गोपालगंज के खजूरबानी में वर्ष 2016 में जहरीली शराब पीने से 21 लोगों की मौत हो गई थी। कई लोगों की शराब के जरिए शरीर में घुले जहर से आंखों की रोशनी चली गई थी। पांच साल चली सुनवाई के बाद विशेष कोर्ट के न्यायाधीश लवकुश कुमार ने आरोपियों को सजा सुनाई।

इन्हें मिली फांसी की सजा व उम्रकैद

खजूरबानी के छठू पासी, कन्हैया पासी, नगीना पासी, लाल बाबू पासी, राजेश पासी, सनोज पासी, संजय चौधरी, रंजय चौधरी तथा मुन्ना चौधरी। उम्रकैद की सजा पाने वाली चार महिलाओं के नाम लालझरी देवी, कैलासो देवी, रिता देवी और इंदू देवी हैं। सजा सुनाए जाने के बाद सभी दोषियों को सख्त सुरक्षा के बीच जेल भेज दिया गया।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार की जेलों में सुबह से ही जारी है छापेमारी, जिलों के डीएम-एसपी कर रहे हैं लीड

नीतीश कुमार ने पूरा किया चुनावी वादा, बिहार के सभी केंद्रों में नि:शुल्क लगेगा कोरोना का टीका

बिहार में भी क्रिकेट लीग : सौ खिलाडिय़ों पर लगी बोली, सनथ जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान समेत 5 इंटरनेशनल प्लेयर्स बने मेंटर

बिहार में माघ पूर्णिमा पर प्रसाद खाने से बीमार हुए सैकड़ों लोग, गांव पहुंची मेडिकल टीम कर रही इलाज

बिहार में प्रशासनिक सर्जरी : 8 आईएएस अफसरों का ट्रांसफर, :अरुण कुमार सिंह प्रदेश के नए मुख्य सचिव, चैतन्य प्रसाद संभालेंगे गृह

बिहार के रोहतास में कांग्रेस विधायक के भतीजे की गोली मारकर हत्या

Leave a Reply