महाशिवरात्रि पर हिंदू महासभा के सदस्यों ने की ताजमहल परिसर में शिव पूजा, हुये गिरफ्तार

महाशिवरात्रि पर हिंदू महासभा के सदस्यों ने की ताजमहल परिसर में शिव पूजा, हुये गिरफ्तार

प्रेषित समय :16:23:41 PM / Thu, Mar 11th, 2021

आगरा. महाशिवरात्रि के मौके पर हिंदू महासभा की प्रांतीय अध्यक्ष मीना दिवाकर ने ताजमहल परिसर में पहुंचकर शिव पूजा की. इसके बाद ताजमहल की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने मीना दिवाकर समेत तीन कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर यूपी पुलिस को सौंप दिया. पुलिस तीनों को हिरासत में लेकर ताज गंज थाने पहुंची जिसके बाद महासभा के कार्यकर्ताओं ने मीना दिवाकर को छुड़ाने के लिए थाने का घेराव किया.

बताया जा रहा है कि महाशिवरात्रि के मौके पर मीना दिवाकर अपने दो कार्यकर्ताओं के साथ ताजमहल के अंदर दाखिल हुईं और डायना बेंच पर बैठकर शिव पूजा करने लगीं. वह ताजमहल को तेजो महालय मानकर विधिवत शिव आरती करने लगीं. जैसे ही इसकी सूचना सीआईएसएफ को लगी तो उन्होंने सभी को हिरासत में ले लिया.

इसके बाद सभी को पुलिस के हवाले कर दिया गया. पुलिस तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है. इस सूचना पर हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट और जिला अध्यक्ष रौनक ठाकुर समेत अन्य कार्यकर्ता ताजगंज थाने पहुंच गए और मीना दिवाकर को छोडऩे की मांग करने लगे.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भी महासभा के कार्यकर्ता ने डायना बेंच पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया था. इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुई थी. बता दें इस समय ताजमहल में शाहजहां का उर्स चल रहा है. ऐसे में इस संरक्षित स्मारक में किसी अन्य तरह की गतिविधियों की मनाही है. ऐसे में हिंदू महासभा द्वारा शिव पूजा करने के बाद ताजमहल की सुरक्षा पर भी सवाल उठ रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाशिवरात्रि पर अपनी राशि के अनुसार करें ये उपाय, महाकाल होंगे प्रसन्न

महाशिवरात्रि एवं शिव नवरात्रि महोत्सव 2021

महाकाल में महाशिवरात्रि पर भस्म आरती में शामिल नहीं हो सकेगे भक्त

Leave a Reply