जेसन होल्डर की जगह क्रेग ब्रैथवेट बने वेस्टइंडीज के नए टेस्ट कप्तान

जेसन होल्डर की जगह क्रेग ब्रैथवेट बने वेस्टइंडीज के नए टेस्ट कप्तान

प्रेषित समय :12:22:25 PM / Fri, Mar 12th, 2021

नई दिल्ली. जेसन होल्डर को वेस्टइंडीज टेस्ट क्रिकेट टीम की कप्तानी से हटा दिया गया है. होल्डर की जगह क्रेग ब्रैथवेट Kraigg Brathwaite को वेस्टइंडीज का नया टेस्ट कप्तान बनाया गया है. पहले ब्रैथवेट टीम के उप कप्तान थे और हाल ही में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में कप्तानी की थी और टीम को 2-0 से यादगार जीत भी दिलाई थी. जेसन होल्डर पांच साल और छह महीने तक वेस्टइंडीज टीम के लिए कप्तानी की है. वहीं, होल्ड के रहते ब्रैथवेट ने वेस्टइंडीज के लिए सात बार कप्तानी की है. अब वह 21 मार्च से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रहे दो टेस्ट मैचों की कप्तानी करेंगे.

वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी मिलने के बाद क्रेग ब्रैथवेट ने कहा, ''वेस्टइंडीज टेस्ट टीम की कप्तानी दिया जाना बहुत बड़ा सम्मान है. मैं बेहद गर्व और विनम्रता महसूस करता हूं कि बोर्ड और चयनकर्ताओं ने मुझे टीम का नेतृत्व करने का अवसर और जिम्मेदारी दी है.'' उन्होंने आगे कहा कि बांग्लादेश में हाल ही में टेस्ट सीरीज जीत एक शानदार उपलब्धि थी और मैं वास्तव में श्रीलंका के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज का इंतजार कर रहा हूं. मैं इस बात को लेकर उत्साहित हूं और मेरा मानना है कि यह टीम भविष्य में बहुत कुछ हासिल कर सकती है.

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने कहा, ''हम सबका मानना है कि क्रेग इस वक्त टेस्ट टीम का नेतृत्व करने के लिए सही खिलाड़ी हैं. मुझे काफी खुशी हो रही है कि उन्होंने इस नई जिम्मेदारी को स्वीकार भी कर लिया है. हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ संपन्न हुई टेस्ट सीरीज में क्रेग ने खिलाड़ियों को काफी बेहतरीन तरीके से मोटिवेट किया था ताकि वो शानदार परफॉर्मेंस कर सकें. टीम ने एकजुट होकर दृढ़ निश्चय के साथ मुकाबला किया और यही सब हम अपनी टीम में चाहते हैं.

29 साल के जेसन होल्डर एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं.उनका बल्लेबाजी औसत 32.04 और गेंदबाजी औसत 27.94 है 2015 से 37 टेस्ट मैचों में कप्तानी करते हुए उन्होंने वेस्टइंडीज को 11 जीत दिलवाई हैं. वहीं, उनकी कप्तानी में टीम को 21 हार का सामना करना पड़ा है और पांच मैच ड्रॉ रहे हैं. मौजूदा समय में आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने 2015 में दिनेश रामदीन से टेस्ट कप्तानी ली थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विस्फोटक बल्लेबाज यूसुफ पठान का क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास

छत्तीसगढ़ में रोड सेफ्टी क्रिकेट वर्ल्ड सीरीज 5 मार्च से, 6 देशों की टीमों के बीच होगा मुकाबला, मैदान में उतरेंगे सचिन, सहवाग, युवराज

पेट्रोल शतक के लिए याद रखा जाएगा सबसे बड़ा नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम!

वरुण चक्रवर्ती फिटनेस टेस्ट में फेल, टी20 सीरीज से बाहर, नटराजन पर भी सवाल

50 साल हुए सुनील गावस्कर को टेस्ट डेब्यू के, बीसीसीआई ने किया सम्मानित

अहमदाबाद टेस्ट: ऋषभ पंत के शतक से भारत मजबूत, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक स्कोर 294/7

एक हफ्ते में दूसरी बार दो दिन में खत्म हुआ टेस्ट मैच, अब जिम्बाब्वे ने रचा इतिहास, अफगानिस्तान को समेटा

Leave a Reply