गाजियाबाद में पीपीई किट बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 14 लोग झुलसे

गाजियाबाद में पीपीई किट बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 14 लोग झुलसे

प्रेषित समय :07:59:19 AM / Fri, Mar 12th, 2021

गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के थाना लिंक रोड के इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित पीपीई किट बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने से 14 लोग झुलस गये. फैक्ट्री में आग की सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की कई गाडियां मौके पर पहुंच गईं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार साहिबाबाद और वैशाली फायर स्टेशन की गाडिय़ां मौके पर पहुंचीं. काफी मशक्कत के बाद फायर बिग्रेड टीम ने आग पर काबू पाया. सीओ बॉर्डर ने बताया कि इस आग में कुल 14 लोगों के झुलसने की जानकारी सामने आ रही है.

सीओ के अनुसार झुलसे लोगों में से 5 लोगों को मैक्स हॉस्पिटल में और 8 लोगों को यशोदा हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. उन्होंने बताया कि मौके पर आग बुझाने का काम चल रहा है. जिस फैक्ट्री में आग लगी है, वहां पर मास्क और पीपीई किट बनाई जाती थीं.

मौके पर पहुंचे एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को सूचना मिली थी कि मेडिकल इक्विपमेंट बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है. सूचना के आधार पर पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ी पहुंची और आग पर कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया.

उन्होंने बताया कि शुरुआती दौर में जांच के बाद पाया गया कि इस दौरान फैक्ट्री में काम कर रही दो महिलाएं और एक नाबालिग बच्चे सहित कुल 14 लोग झुलस गए हैं. इनमें से 4 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

सभी घायलों का अलग-अलग निजी अस्पतालों में उपचार जारी है. वहीं फायर विभाग की टीम कंपनी के अंदर तलाश कर रही है कि कोई और कैजुअल्टी तो नहीं हुई है. कंपनी में केमिकल के ड्रम में धमाके भी हुए हैं, जिससे कंपनी का कुछ हिस्सा टूट कर गिर गया है. आग लगने की अभी वजह साफ नहीं है. आग लगने के कारणों का सही से आकलन पुलिस की जांच के बाद होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के प्रताप नगर स्थित ऑटो पार्ट्स की फैक्ट्री में लगी आग, तीन लोग घायल

उत्तर प्रदेश को बेचने की कगार पर ले गई थी समाजवादी पार्टी की सरकार: सीएम योगी

कोलकाता में रेलवे की बिल्डिंग में लगी भीषण आग, दमकल कर्मियों सहित 9 लोगों की मौत

सूरत में कपड़ा मिल में लगी भीषण आग से करोड़ों का नुकसान, दो दमकल कर्मी हुये घायल

Leave a Reply