कोलकाता में रेलवे की बिल्डिंग में लगी भीषण आग, दमकल कर्मियों सहित 9 लोगों की मौत

कोलकाता में रेलवे की बिल्डिंग में लगी भीषण आग, दमकल कर्मियों सहित 9 लोगों की मौत

प्रेषित समय :07:50:12 AM / Tue, Mar 9th, 2021

कोलकाता. कोलकाता में रेलवे की बिल्डिंग में भीषण आग लग गयी है. अग्निशमन विभाग के 15 दमकलों को आग बुझाने के काम में लगाया गया है. स्ट्रैंड रोड स्थित इस भवन में शाम 6 बजे के बाद आग लग गयी. आग 13वीं मंजिल में लगी है. जिसमें कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई.

अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों का अनुमान है कि फिलहाल इस बिल्डिंग में कोई भी व्यक्ति फंसा हुआ नहीं है. एहतियात के तौर पर हावड़ा से बाबूघाट तक के वाहनों के आवागमन पर पूरी तरह से रोक लगा दी गयी है.

रेलवे के ऑफिस वाली मल्टीस्टोरी बिल्डिंग में आग के बाद चार फायर फाइटर, दो रेलवे कमज़्चारी और एक पुलिसवाले समेत नौ लोगों की मौत हो गई. ये आग कल शाम करीब 6 बजे लगी थी. जिसके बाद दस से ज्यादा गाडय़िां मौके पर आग बुझाने पहुंची. इस बिल्डिंग में पूवज़् रेलवे और दक्षिण पूवज़् रेलवे का जोनल कार्यालय है और भूतल पर एक कंप्यूटराइज टिकट बुकिंग केंद्र है.

कोलकाता नगर निगम के महापौर फिरहाद हकीम और अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस भी मौके पर पहुंचे. सुजीत बोस ने बताया कि कम जगह होने की वजह से आग बुझाने में दिक्कत हुई. मंत्री सुजीत बोस के अनुसार जिस बिल्डिंग में आग से हादसा हुआ. उसकी तेरहवीं मंजिल पर ईस्टर्न रेलवे का ऑफिस है. आग की वजह अब तक साफ नहीं है.

वहीं इस घटना के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कोलकाता आग हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने जान गंवाने वाले दमकल, रेलवे कर्मचारियों और पुलिसकर्मी को बहादुर बताते हुए श्रद्धांजलि दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत दिल्ली तलब, बढ़ी राजनीतिक हलचल

सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान: अब दिल्ली का होगा अपना शिक्षा बोर्ड, कैबिनेट ने दी मंजूरी

महाराष्ट्र में एक दिन में आये कोरोना के दस हजार से ज्यादा मामले, दिल्ली में भी बढ़े केस

आज से दिल्ली सहित इन रेलवे स्टेशनों पर तीन गुने महंगे हुए टिकट

नवजात बच्चों को कॉक्लियर इंप्लांट की सुविधा मुफ्त देगी दिल्ली सरकार: सत्येंद्र जैन

दूसरे देशों को दे रहे हैं, लेकिन अपने लोगों को नहीं लगाया जा रहा कोरोना का टीका: दिल्ली हाईकोर्ट

Leave a Reply