दहेज न लाने पर पति करता रहा अप्राकृतिक कृत्य, थाना में जुल्म की कहानी सुनाते-सुनाते बेहोश हुई महिला

दहेज न लाने पर पति करता रहा अप्राकृतिक कृत्य, थाना में जुल्म की कहानी सुनाते-सुनाते बेहोश हुई महिला

प्रेषित समय :16:44:19 PM / Sat, Mar 13th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित बेलखेड़ा थाना में पति योगेन्द्र साहू द्वारा किए जा रहे जुल्म की कहानी सुनाते सुनाते महिला बेहोश हो गई, महिला के बेहोश होने पर पुलिस कर्मियों में हड़कम्प मच गया, आनन-फानन में महिला को उपचार के लिए शासकीय अस्पताल पहुंचाया गया, वहां पर उपचार के बाद फिर उसने पुलिस को पति द्वारा प्रताडि़त किए जाने की बात कही, जिसपर पुलिस ने मारपीट, दहेज उत्पीडऩ व अप्राकृति कृ त्य का प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरु कर दी है.

पुलिस के अनुसार तेंदूखेड़ा दमोह में रहने वाली महिला की बेलखेड़ा के सोनी मोहल्ला में 4 मार्च 2017 को योगेन्द्र साहू के साथ शादी हुई थी, शादी के कुछ दिनों बाद से ही पति योगेन्द्र साहू ने मायके से दहेज लाने के लिए परेशान करना शुरु कर दिया, पत्नी ने पिता से कहकर दो बार में 25 हजार रुपए बुलवा लिए, कुछ दिन तक तो ठीक रहा, इसके बाद फिर से रुपयों की मांग की जाने लगी, पत्नी ने मायके की आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए रुपए मांगने से इंकार कर दिया, इसके बाद से योगेन्द्र ने मारपीट करना शुरु कर दिया, यहां तक कि दहेज न मिलने पर अप्राकृतिक कृत्य करने लगा, करीब 6 माह से पति योगेन्द्र साहू द्वारा की जा रही दरिंदगी जब महिला बर्दाश्त नहीं कर पाई तो पहले अपनी बहन व मायके पक्ष के लोगों को जानकारी दी, जिन्होने योगेन्द्र साहू को समझाइश देने की कोशिश की, इसके बाद से योगेन्द्र  द्वारा और ज्यादा प्रताडि़त किया जाने लगा.

दिनों दिन महिला की हालत बिगडऩे लगी, वह शारीरिक रुप से कमजोर होने के कारण बीमार हो गई, इसके बाद भी पति योगेन्द्र को पत्नी पर तरस नहीं आया और वह अप्राकृतिक कृत्य करता रहा, पिछले दिनों वह मौका पाकर घर से भागकर मायके पहुंच गई, मायके वालों ने बेटी की हालत देखी तो स्तब्ध रह गए. पिछले दिन महिला अपने माता-पिता की मदद से थाना बेलखेड़ा पहुंची जहां पर पुलिस को पति द्वारा किए जा रहे जुल्म की कहानी सुनाई, इस बीच वह बेहोश हो गई. महिला को बेहोश होते देख तत्काल शासकीय अस्पताल पहुंचाया, जहां पर उसकी हालत को देखते हुए भरती कर लिया गया. अस्पताल में उपचार के बाद महिला ने पुलिस को पति द्वारा किए जा रहे अत्याचार की कहानी सुनाई, जिसपर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरु कर दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: जबलपुर पुलिस ने अतरराज्यीय महिला तस्करों का किया खुलासा, राजस्थान ले जाकर बेचते थे

जबलपुर में प्रभारी संयुक्त संचालक परीक्षाओं की चिंता छोड़, अभी से सेवानिवृति कार्यक्रम आयोजित कराने में व्यस्त

जबलपुर में मेट्रो बस ने बाईक सवार तीन नाबालिगों को कुचला, एक की मौत, दो घायल

जबलपुर रेलवे स्टेशन पर 11 लाख रुपये के नोटों के साथ पकड़ाया यात्री, देखें वीडियो

जबलपुर-पुणे, बांद्रा टर्मिनस स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि में किया विस्तार, कोयम्बरटूर ट्रेन निरस्त

Leave a Reply