क्या मोदी-शाह, ममता बनर्जी की श्लोकों के पाठ में प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार हैं?

क्या मोदी-शाह, ममता बनर्जी की श्लोकों के पाठ में प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार हैं?

प्रेषित समय :07:26:42 AM / Sat, Mar 13th, 2021

प्रदीप द्विवेदी. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जब नंदीग्राम पहुंचीं तो उन्होंने न केवल वहां जनसभा को संबोधित किया था, बल्कि इसके बाद ममता बनर्जी ने वहां बाकायदा चंडीपाठ भी किया था. चंडीपाठ को दुर्गा सप्तशती या दुर्गापाठ भी कहा जाता हैं. चुनावी जंग के समय चंडीपाठ करना बहुत शुभ माना जाता है, क्योंकि यह राक्षस महिषासुर पर देवी की जीत की व्याख्या करता है. दुर्गा सप्तशती में अध्याय एक से तेरह तक तीन चरित्र विभाग हैं. जिसमें कुल 700 श्लोक हैं.  

नंदीग्राम में उन्होंने अपना परिचय- घरेर मेये, मतलब- घर की लड़की के तौर पर देते हुए बीजेपी को हिंदू कार्ड खेलने से बाज आने की चेतावनी दी.

ममता ने कहा- धर्म से मत खेलें. खेल होगा. मैं अपना नाम भूल सकती हूं. लेकिन नंदीग्राम को नहीं.

ममता ने यह भी कहा कि जो लोग हिंदू-मुस्लिम कार्ड खेल रहे हैं, उनको साफ बताना चाहती हूं कि मैं भी एक हिंदू ब्राह्मण परिवार की लड़की हूं और रोज सुबह चंडीपाठ करती हूं. मेरे साथ हिंदू कार्ड मत खेलें.

हिंदू-विरोधी होने के बीजेपी के आरोपों को रद्द करते हुए ममता का कहना था कि वे हिंदू धर्म और इसकी परंपराओं के बारे में भगवा पार्टी के नेताओं से कहीं ज्यादा जानती हैं.

इतना ही नहीं ममता ने चुनौती भी दी कि अगर किसी को मेरे धर्म के बारे में शक है तो मैं उससे बहस करने और हिंदू श्लोकों के पाठ में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हूं. लिहाजा बड़ा सवाल यह है कि क्या मोदी-शाह, ममता बनर्जी की श्लोकों के पाठ में प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार हैं?

बहरहाल, इस चुनौती पर चुप्पी छाई हुई है, तो कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद का कहना है कि- देश “भाजपा” से ख़ौफजदा है और भाजपा ममता के चण्डीपाठ से थरथरा गयी है!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बंगाल के मुर्शिदाबाद में स्कॉर्पियो और ऑटो के बीच भीषण टक्कर, हादसे में 8 लोगों की मौत

बंगाल विधानसभा चुनाव के लिये भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, पढ़ें किसे मिली जगह

प.बंगाल में बवाल, सीएम ममता बनर्जी का पैर कुचलने की कोशिश, बीजेपी पर लगाया साजिश का आरोप

बंगाल चुनाव के अजब रंग: मिठाई दुकानदार ने बनाया मिठाईयों पर सभी दलों का चुनाव चिन्ह

बंगाल चुनाव: शिव मंदिर में जलाभिषेक के बाद ममता बैनर्जी ने नंदीग्राम में भरा नामांकन

बंगाल और असम के लिए बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, इनके नाम शामिल

अभिमनोजः पश्चिम बंगाल में सर्वे तो ममता के साथ हैं, कैसे मात देंगे मोदी?

बंगाल: ममता की बीजेपी को चेतावनी, बोलीं- मेरे साथ हिंदू कार्ड मत खेलो, मैं भी हिंदू हूं और घर से चंडी पाठ करके निकलती हूं

Leave a Reply