बंगाल चुनाव के अजब रंग: मिठाई दुकानदार ने बनाया मिठाईयों पर सभी दलों का चुनाव चिन्ह

बंगाल चुनाव के अजब रंग: मिठाई दुकानदार ने बनाया मिठाईयों पर सभी दलों का चुनाव चिन्ह

प्रेषित समय :16:14:34 PM / Wed, Mar 10th, 2021

कोलकाता. चुनावों में राजनीति के अलग-अलग रंग दिखाई देते हैं और ऐसा ही एक रंग बंगाल चुनाव में दिखाई दे रहा है, जब सिलीगुड़ी के एक मिठाई वाले ने बंगाल के चर्चित सन्देश मिठाई पर राजनीतिक दलों के सिंबल को उकेर दिया.

उत्तरी बंगाल के सिलीगुड़ी में गंगा स्वीट्स नाम की मिठाई की दुकान पर संदेश है. इस मिठाई पर आपको हर राजनीतिक दल का चुनाव चिन्ह दिखाई देगा. बीजेपी का कमल भी है, तृणमूल की पत्तियां भी हैं, कम्युनिस्ट पार्टी का हसिया और कांग्रेस का हाथ भी है. सन्देश तैयार करके एक खांचे में उसको रखा जाता है. चार अलग-अलग खांचों में चारों प्रमुख दलों के सिंबल बनाये गए हैं.

जब मिठाई पर चुनाव चिन्ह की आकृति आ जाती है तब उस पर ब्रश से रंग भरा जाता है. गंगा स्वीट्स के मालिक पंकज घोष ने कहा कि, यूं तो सालों से वो मिठाई बेच रहे हैं लेकिन इस बार चुनाव देखकर ये ख़्याल आया कि क्यों न मिठाई पर चुनाव चिन्ह बनाये जाएं. इसलिए उन्होंने हर राजनीतिक पार्टी का चिन्ह मिठाई पर उकेरने का फ़ैसला किया.

पंकज बताते हैं कि, एक पीस सन्देश 20 रुपये में बिकता है और हर दल के चिन्ह वाले 40 पीस मिठाई उन्होंने बनाये. पहले ही दिन सारी मिठाईयां बिक भी गईं. बंगाल में कौन जीत रहा है, इस पर पंकज ने कुछ नहीं कहा. वो कहते हैं कि, वो व्यापारी हैं और इसलिए सभी दलों के चिन्ह उन्होंने बना दिये हैं. पंकज का कहना है कि जब तक चुनाव चलेंगे वो रोज़ इस तरह की मिठाईयां बनाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बंगाल और असम के लिए बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, इनके नाम शामिल

अभिमनोजः पश्चिम बंगाल में सर्वे तो ममता के साथ हैं, कैसे मात देंगे मोदी?

बंगाल: ममता की बीजेपी को चेतावनी, बोलीं- मेरे साथ हिंदू कार्ड मत खेलो, मैं भी हिंदू हूं और घर से चंडी पाठ करके निकलती हूं

टाइम्स नाऊ-सी वोटर ऑपिनियन पोल में-बंगाल में टीएमसी, असम में बीजेपी की वापसी, केरल में एलडीएफ बना सकती है सरकार

ओपीनियन पोल में दीदी का फिर बज रहा डंका, बंगाल में बन सकती हैं सरकार, बीजेपी की सीटों में इजाफा

बंगाल: टीएमसी में भगदड़, टिकट कटने से नाराज 5 विधायकों ने उठाया बीजेपी का झंडा

Leave a Reply