जबलपुर में भी बिगड़ते जा रहे हालात, बढ़ी कोरोना संक्रमितों की संख्या

जबलपुर में भी बिगड़ते जा रहे हालात, बढ़ी कोरोना संक्रमितों की संख्या

प्रेषित समय :21:11:20 PM / Sun, Mar 14th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के इंदौर, भोपाल की तरह अब जबलपुर में भी हालात बिगड़ते ही जा रहे है, दिनों दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है, आज फिर जबलपुर में कोरोना के 59 पाजिटिव मामले सामने आए है. शासन ने इंदौर, भोपाल, जबलपुर सहित महाराष्ट्र की सीमा से लगे जिलों में कोविड गाइड लाइन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश जारी  किए है.
                        बताया गया है कि जबलपुर में पिछले एक सप्ताह में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है, आज भी 1262 सेम्पल की जांच रिपोर्ट में 59 संक्रमित मिले है, वहीं कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या 31 है, जबकि अभी स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या ज्यादा रही, लेकिन जिस तरह से जबलपुर में लापरवाही बरती जा रही है, उससे संक्रमण तेजी से फैल रहा है, जिसे देखते हुए अब यह बात भी साफ हो रही है यदि संक्रमितों की संख्या इसी तरह बढ़ती गई तो एक बार फिर जबलपुर रात्रिकालीन कफ्र्यू की जद में आ सकता है.

बलपुर में अभी तक कोरोना के संक्रमितों की संख्या 17070 हो चुकी है, जिसमें 16568 स्वस्थ हो चुके  है, 252 की मृत्यु हो गई है, एक्टिव मामले 250 हो गए है. आज भी जांच के लिए 850 लोगों के सेम्पल लिए गए है.

गृह विभाग ने जारी किए निर्देश-

इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, बालाघाट, सिवनी, बैतूल, छिंदवाड़ा, खंडवा, खरगौन, बड़वानी, बुरहानपुर, रतलाम, उज्जैन के कलेक्टरों को जारी निर्देश में कहा है कि नगर निगम के वाहनों से सोशल डिस्टेसिंग, मास्क, रोको टोको अभियान चलाने के लिए अभियान चलाया जाए.

महाराष्ट्र की सीमाओं पर लगाई जाए चेकिंग-

इसी तरह महाराष्ट्र की सीमा से लगे जिलों में आए यात्रियों की पहचान कर उन्हे सात दिन के लिए क्वारेंटीन कराया जाए, इसके अलावा सभी जिलों के प्रतिष्ठानों में सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराए जाने के लिए कहा जाए. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में मोबाइल चुरा रहे युवक की फौजी ने पकड़कर की धुनाई, भीड़ ने भी हाथ साफ किए

जबलपुर में पालिटेक्निक कालेज के प्राचार्य पर आरोप, पूर्व कलेक्टरों के फर्जी हस्ताक्षर कर महिला प्रोफेसर को 10 वर्ष से कर रहे प्रताडि़त

जबलपुर में कोरोना के दो डोज लगने के बाद भी डाक्टर पाजिटिव..!

जबलपुर हाईकोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, विवाहित बेटियों को भी मिलेगी अनुकंपा नियुक्ति

Leave a Reply