कोरोना से निपटने पूरे महाराष्ट्र में सख्त लॉकडाउन लगाने की चेतावनी, फिलहाल 4 शहरों में है लागू

कोरोना से निपटने पूरे महाराष्ट्र में सख्त लॉकडाउन लगाने की चेतावनी, फिलहाल 4 शहरों में है लागू

प्रेषित समय :15:57:39 PM / Sun, Mar 14th, 2021

मुंबई. महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढऩे लगे हैं. इससे देश में एक बार फिर से कोरोना संकट गहराता जा रहा है. महाराष्ट्र में बीते एक दिन में करीब 16 हजार नए कोरोना मामले सामने आए, जिससे देश में हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं. इस बीच, महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार ने पूरे महाराष्ट्र में सख्त लॉकडाउन को लेकर आखिरी चेतावनी दी है सरकार ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि राज्य सरकार को लॉकडाउन जैसे कठोर उपायों को लागू करने के लिए मजबूर नहीं करें.

प्रदेश के 4 जिलों में संपूर्ण लॉकडाउन

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण महाराष्ट्र के नागपुर, अकोला, परभनी और औरंगाबाद समेत कई इलाकों में लॉकडाउन लागू है. अगर कोरोना के मामले ऐसे ही बढ़ते रहे और लापरवाहियां सामने आती रहीं तो उद्धव सरकार महाराष्ट्र के अन्य जगहों पर भी लॉकडाउन का ऐलान कर सकती है.
यह लॉकडाउन सोमवार 15 मार्च को सुबह आठ बजे तक जारी रहेगा. महाराष्ट्र के परभणी जिले में शुक्रवार रात 12 बजे से 15 मार्च सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया. वहीं पुणे में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने नागपुर में 15 मार्च से 21 मार्च तक लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया था.

9 शहरों में नाइट कर्फ्यू

इसके अलावा देश की 9 जगहों पर नाइट कर्फ्यू भी लगाया जा चुका है. पंजाब के मोहाली, जालंधर, एसबीएस नगर (नवांशहर), होशियारपुर, कपूरथला, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब और लुधियाना में प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. इसके अलावा महाराष्ट्र के पुणे में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है.

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इनमें सर्वाधिक मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं. महाराष्ट्र और केरल के साथ ही अब पंजाब, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु में भी मामले बढऩे लगे हैं. महाराष्ट्र में तो 16 हजार के करीब नए मामले मिले हैं. महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस के 15,800 से ज्यादा नये मामले दर्ज किये गए, जिससे मामलों की संख्या बढ़कर 22,97,793 पर पहुंच गई, जबकि इस महामारी से 88 और मरीजों की मौत से यहां कुल मौत का आंकड़ा 52,811 हो गया है.

महाराष्ट्र में सख्त हुईं पाबंदियां

औरंगाबाद में वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है. इसके अलावा पुणे में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. अमरावती, नासिक, ठाणे, औरंगाबाद समेत कई जिलों में स्कूल बंद हैं. साथ ही इन जिलों में सख्त पाबंदियां लगाई गई हैं. मुंबई में मास्क नहीं पहनने वालों पर सख्ती बढ़ाई गई है.

पंजाब में नाइट कर्फ्यू, स्कूल बंद

पंजाब में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच कई जगहों पर नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. लुधियाना, पटियाला, मोहाली और फतेहगढ़ साहिब सहित आठ जिलों में नाइट कफ्र्यू लगाया गया है. यह कर्फ्यू रात 11 बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा. राज्य में एक बार फिर स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है. 13 मार्च से ये आदेश लागू होगा.

इंदौर,भोपाल में लगाया जा सकता है नाइट कर्फ्यू

मध्य प्रदेश में भी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है. इसके मद्देनजर रविवार या सोमवार से भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई: पुलिस अधिकारी सचिन वजे का विवादों के बीच ट्रांसफर, विधानसभा के बाहर बीजेपी का प्रदर्शन

मुंबई: पुलिस अधिकारी सचिन वजे का विवादों के बीच ट्रांसफर, विधानसभा के बाहर बीजेपी का प्रदर्शन

महाराष्ट्र: कोरोना की चिंताजनक लहर से मुंबई में लग सकता है लॉकडाउन, ठाकरे ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Leave a Reply