महाराष्ट्र: कोरोना की चिंताजनक लहर से मुंबई में लग सकता है लॉकडाउन, ठाकरे ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

महाराष्ट्र: कोरोना की चिंताजनक लहर से मुंबई में लग सकता है लॉकडाउन, ठाकरे ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

प्रेषित समय :16:53:04 PM / Tue, Mar 9th, 2021

मुंबई. नए संक्रमणों में वृद्धि के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दिया है कि मुंबई में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए जो भी कदम उठाने की आवश्यकता है, वह शहर में पूरी तरह से लागू हो. मुंबई के संरक्षक मंत्री असलम शेख नेे कहा, मुंबई में मामले कुछ अधिक हैं. मुख्यमंत्री ने सभी प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जो भी आवश्यक हो, उन पर निर्णय लिया जाए.

मुंबई ने सोमवार को लगातार छठे दिन 1,000 से अधिक ताजा संक्रमणों की सूचना दी थी. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, कई 1,008 मामलों के साथ, शहर में संक्रमित रोगियों की कुल संख्या बढ़कर 3,34,572 हो गई है. पिछले 24 घंटों में चार और लोगों के वायरल संक्रमण की चपेट में आने के बाद मरने वालों की संख्या 11,504 हो गई है, जबकि दिन के दौरान छुट्टी पाने वाले 956 लोगों के साथ ही महानगर में ठीक होने वाले लोगों की संख्या 3,11,407 हो गई है.

बीएमसी के आंकड़ों से पता चला है कि शहर में कोविड-19 मामलों की औसत दैनिक संक्रमण दर 18 फरवरी को 0.17 प्रतिशत से बढ़कर 0.31 प्रतिशत हो गई है, जबकि मामले एक दिन में 225 से बढ़कर दोगुने 417 तक हो गए हैं. मुंबई में सोमवार को कुल 17,849 नमूनों की जांच की गई, जिसके बाद कुल जांच की संख्या 34,34,610 हो गई है.

धारावी में अक्टूबर के बाद से सबसे ज्यादा केस

अधिकारियों के लिए चिंताजनक स्थिति में मुंबई के सबसे बड़े स्लम क्लस्टर धारावी को लेकर है. यहां पर सोमवार को 18 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए, जो अक्टूबर के बाद एक दिन में सबसे अधिक हैं.

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि इस क्षेत्र का केसलोड 4,166 हो गया है. अधिकारी ने कहा, हम प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए आक्रामक तरीके से अधिक से अधिक लोगों का परीक्षण कर रहे हैं. हमारी टीम विशेष रूप से धार्मिक स्थानों सहित भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों की पहचान कर रही है और पर्याप्त परीक्षण सुनिश्चित कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IMF ने की भारत की तारीफ, कहा कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने में रहा सबसे आगे

नहीं लग पा रहा है कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक, फिर सामने आये 18 हजार से अधिक नये मामले

एमपी में इंदौर-भोपाल के साथ साथ अब जबलपुर में भी बढ़े कोरोना के संक्रमित

गुजरात: वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद स्वास्थ्य कर्मी हुआ कोरोना संक्रमित

अमेरिका में मिला कोरोना का और खतरनाक वायरस, वैक्सीन के भी बेअसर रहने की आशंका

देश में लगातार दूसरे दिन सामने आये कोरोना संक्रमण के 18 हजार से ज्यादा नये मामले

Leave a Reply