विजय हजारे ट्रॉफी चैंपियन बना मुंबई, 41.3 ओवर में ही यूपी को दी करारी मात

विजय हजारे ट्रॉफी चैंपियन बना मुंबई, 41.3 ओवर में ही यूपी को दी करारी मात

प्रेषित समय :17:06:51 PM / Sun, Mar 14th, 2021

नई दिल्ली. विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मैच में मुंबई ने एक बार फिर साबित कर दिया कि इस खिताब को जीतने में वह कितनी सक्षम है. फाइनल मुकाबले में मुंबई ने यूपी पर धमाकेदार जीत दर्ज की है. मुंबई ने यूपी को 6 विकेट से करारी हार थमा दी. मुंबई की टीम ने महज 42 ओवर में ही यूपी को करारी हार थमा दी.

मुंबई की विजय हजारे ट्रॉफी पर यह चौथी जीत है. इससे पहले मुंबई की टीम ने इस मुकाबले को तीन बार जीता है. फाइनल मुकाबले में यूपी की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी. यूपी के ओपनर माधव कौशिक ने 15 चौके और 4 छक्के ठोंक नाबाद 158 रन जड़ दिए. माधव ने एक के बाद एक बेहतरीन शॉट खेले और मुंबई के बॉलरों के पसीने छुड़ा दिए. उनके साथ समर्थ सिंह ने 4 चौके और 3 छक्के जड़कर हाफ सेंचुरी ठोंकी. समर्थ ने 55 रन बनाए.

यूपी के कप्तान करन शर्मा नहीं चल सके. वे बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. वहीं, बल्लेबाज प्रियम गर्ग ने 21 और अक्षदीप नाथ 4 चौके और 3 छक्के ठोंक 55 रनों का योगदान दिया. विकेटकीपर उपेन्द्र यादव ने 9 रन बनाए. फाइनल मैच में यूपी के ओपनर माधव कौशिक की आत्मविश्वास से भरी पारी की दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमी चर्चा कर रहे हैं. माधव, समर्थ और अक्षदीप की शानदार पारी की बदौलत उत्तर प्रदेश की टीम ने 50 ओवर में 4 विकेट पर 312 रन बनाए.

माधव कौशिक ने इस ताबड़तोड़ पारी के साथ विजय हजारे ट्रॉफी में एक नया कीर्तिमान रच दिया. माधव इस टूर्नामेंट के फाइनल मैच में अब तक सबसे लंबी पारी खेलने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. माधव ने मयंक अग्रवाल का रिकॉर्ड तोड़ दिया. मयंक ने 2014 में अहमदाबाद में 125 रन की पारी खेली थी. हालांकि माधव की पारी यूपी के काम नहीं आई.

आदित्य तारे, पृथ्वी शॉ और शिवम दुबे चमके

उत्तर प्रदेश के 313 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम के ओपनर पृथ्वी शॉ ने मैदान पर गदर मचा दिया. पृथ्वी ने ताबड़तोड़ 10 चौके और 4 छक्के ठोंक डाले. पृथ्वी ने 39 गेंदों पर 187.18 की स्ट्राइक रेट से 73 रन जड़ दिए. पृथ्वी ने बाउंड्री लगाकर ही 73 में से 64 रन बना डाले.

हालांकि 10वें ओवर की पहली गेंद पर वे आउट होकर पवेलियन लौट गए. मुंबई के विकेटकीपर आदित्य तारे, जिन्होंने यूपी की टीम को दिन में तारे दिखा दिए. मुंबई के विकेटकीपर आदित्य तारे ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए नाबाद सेंचुरी ठोंक डाली. उन्होंने 18 चौके ठोंक नाबाद 118 रन जड़े. क्रीज पर उनका साथ दिया शिवम दुबे ने, जिन्होंने 6 चौके और एक छक्का ठोंक 28 गेंदों में 42 रनाए. आदित्य ने पंजाब के खिलाफ मैच में भी अपनी बैटिंग का जलवा दिखाते हुए शानदार प्रदर्शन कर 56 गेंदों पर 88 रन जड़ दिए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

9 अप्रेल से आईपीएल, फाइनल समेत प्ले-ऑफ अहमदाबाद में होगा, पहली बार कोई टीम घर में नहीं खेलेगी

अहमदाबाद टेस्ट: ऋषभ पंत के शतक से भारत मजबूत, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक स्कोर 294/7

चौथा टेस्ट नहीं खेलेंगे बुमराह: निजी कारण से तेज गेंदबाज ने नाम वापस लिया, इंग्लैंड से 4 मार्च को होना है मुकाबला

Leave a Reply