लखनऊ वन डे : मिताली राज के ऐतिहासिक मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम से हारी भारतीय महिला टीम

लखनऊ वन डे : मिताली राज के ऐतिहासिक मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम से हारी भारतीय महिला टीम

प्रेषित समय :19:12:14 PM / Sun, Mar 14th, 2021

लखनऊ. तीसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय महिला टीम को डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर 6 रनों से मात दी. लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गये एकदिवसीय मैच में बारिश ने खलल डाला और भारत को हार का सामना करना पड़ा. लेजली ली प्लेयर ऑफ द मैच घोषित की गईं.

दक्षिण अफ्रीका की ओर से लेजली ली ने शानदार बल्लेबाजी की और उन्होंने जोरदार शतक जड़ा. ली ने 131 गेंद में 132 रन ठोके. इनके अलावा अफ्रीकी टीम की ओर से मिगनन डु प्रीज ने 37 रन बनाए.

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के आमंत्रित किया भारतीय महिला टीम ने पूनम राउत के शानदार अर्धशतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिये 249 रन का लक्ष्य रखा. पूनम राउत ने 108 गेंद का सामना करके 77 रन बनाए. अपनी पारी में पूनम राउत ने 11 चौके जड़े. पूनम के अलावा आज के दिन की सबसे चर्चित क्रिकेटर मिताली राज ने 36 रन बनाए.

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही सलामी बल्लेबाज जेमिमा रेड्रिक्स शून्य पर आउट हो गईं. स्मृति मंधाना ने 27 गेंद में 25, हरमनप्रीत कौर ने 46 गेंदों में 36 रनों का योगदान दिया. इनके अलावा अंत में दीप्ती शर्मा 36 रन बनाकर और सुषमा शर्मा 14 रन बनाकर नाबाद रहीं. दक्षिण अफ्रीका की ओर से शबनम इस्माइल ने दो, मेरिजन केप और सेखुखुने ने 1-1 विकेट लिया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बॉक्सर विजेंद्र सिंह के पेशेवर मैच की टिकटों की ऑनलाइन बिक्री शनिवार से होगी शुरू

ऑस्ट्रेलिया को आखिरी टी20 मैच में हराकर न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

Leave a Reply