भारतीय-अमेरिकियों ने 1 करोड़ लोगों को कराया भोजन, टेक्सस में चलाया हंगर मिटाओ आंदोलन

भारतीय-अमेरिकियों ने 1 करोड़ लोगों को कराया भोजन, टेक्सस में चलाया हंगर मिटाओ आंदोलन

प्रेषित समय :17:21:26 PM / Sun, Mar 14th, 2021

न्यूयॉर्क. भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने टेक्सस में हंगर मिटाओ आंदोलन चलाया है. इसके लिए वे चंदा एकत्र करते हैं और लोगों के लिए भोजन का इंतजाम करते हैं. इसके उद्देश्य से उन्होंने तीन साल पहले उत्तर टेक्सस फूड बैंक (एनटीएफबी) की स्थापना की थी और इसके माध्यम से अब तक 1 करोड़ लोगों को भोजन कराया है. अमेरिकन बाजार की रिपोर्ट में शनिवार को कहा गया है कि हंगर मिटाओ टीम ने एक स्प्रिंग फूड ड्राइव भी लॉन्च किया है, जो मार्च के अंत तक चलेगा.

हंगर मिटाओ की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि भारतीय-अमेरिकी समुदाय फूड बैंक के लिए कई तरह से अपना सहयोग देता है..कोई इसका प्रचार-प्रसार करता है, तो कोई भोजन दान करता है, तो कोई आर्थिक मदद देकर अपना सहयोग देता है. हंगर मिटाओ की सह-संस्थापक आराधना असवा ने बताया कि अगर स्प्रिंग फूड ड्राइव में केवल 100 लोग ही शामिल होते हैं और प्रत्येक 1,000 डॉलर की राशि जुटाते हैं, तो उत्तरी टेक्सस का भारतीय-अमेरिकी समुदाय केवल एक महीने में 3,00,000 पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने में सक्षम होगा.

हंगर मिटाओ के सह-संस्थापक राज असवा ने कहा कि भूख से राहत के लिए हंगर मिटाओ अभियान स्थानीय खाद्य बैंकों का सहयोग करता है, ताकि इनकी पहुंच और विश्वसनीयता बनी रहे. एनटीएफबी के अधिकारी एरिका येगर ने इस प्रयास के लिए हंगर मिटाओ को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस आंदोलन ने ऊर्जा, जागरूकता और समर्थन प्रदान किया है, जिसके कारण उत्तर टेक्सस में लाखों भूखे लोगों के लिए भोजन बने हैं. हम विनम्रता से इसकी सराहना करते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ओम गौड़ः तुम मुझे भूल गए, लेकिन मैं तुम्हें नहीं भूला, राहुल गांधी का सिंधिया प्रेम आत्मविश्वास या निराशा?

सीनेट में मिली हार के बाद शनिवार को विश्वात मत का सामना करेंगे पाक पीएम इमरान खान

केरल के मुख्य सचिव डॉ.विश्वास मेहता को मिला प्राइड ऑफ इंडिया पुरस्कार!

Leave a Reply