जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता: मुठभेड़ में मारा गया जैश कमांडर सज्जाद अफगानी

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता: मुठभेड़ में मारा गया जैश कमांडर सज्जाद अफगानी

प्रेषित समय :13:03:01 PM / Mon, Mar 15th, 2021

श्रीनगर. दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां के रावलपोरा में पिछले तीन दिनों से जारी मुठभेड़ में आखिरकार जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडर विलायत लोन उर्फ सज्जाद अफगानी को मार गिराया गया. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने स्वयं इसकी पुष्ट करते हुए इसे सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता करार दिया. उन्होंने कहा कि रावलपोरा में 72 घंटों से जारी इस मुठभेड़ में अब तक दो आतंकियों को मार गिराया गया है. ऑपरेशन अभी भी जारी है.

इससे पहले गत रविवार को सुरक्षाबलों द्वारा मार गिराए गए आतंकी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के जहांगीर अहमद वानी पुत्र स्वर्गीय अब्दुल रहमान वानी निवासी रक्ख नारापोरा शोपियां के रूप में हुई है. सुरक्षाबलों के अनुसार वह सितंबर 2020 में लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हुआ था.

यह मुठभेड़ शोपियां के रावलपोरा में शनिवार रात को शुरू हुई थी. देर रात गए तक आतंकियों को आत्मसमर्पण करवाने के प्रयास किए गए. लेकिन आतंकियों की ओर से आत्मसमर्पण करने से साफ मना कर दिया गया. इसी बीच रविवार सुबह सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को ढेर कर दिया. आतंकियों को घर से बाहर निकालने के लिए सुरक्षाबलों ने मकान को उड़ा दिया था, परंतु अन्य आतंकी वहां से फरार होने में कामयाब रहे. जब सुरक्षाकर्मी आतंकियों का पीछा कर रहे थे तो इस दौरान क्षेत्र में मौजूद कुछ शरारती तत्वों ने उनके अभियान को प्रभावित करने का प्रयास भी किया परंतु सुरक्षाबलों ने उन्हें वहां से खदेड़ दिया.

इस बीच मुठभेड़ स्थल से बरामद हथियारों ने सुरक्षाबलों को सकते में डाल दिया है. मारे गए आतंकी के पास से अमेरिका निर्मित एम-4 राइफल, उसकी तीन मैगजीन, 36 राउंड और करीब 9600 नकदी भी बरामद हुई है. आतंकी केे मारे जाने के बाद सुरक्षाबलों ने फरार आतंकियों की तलाश जारी रखी.

आज सोमवार सुबह जब सुरक्षाबलों ने एक बार फिर तलाशी अभियान की शुरूआत की तो एक घर में छिपे आतंकियों ने एक बार फिर सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए गोलीबारी शुरू कर दी. फिलहाल दोनों ओर से गोलीबारी का सिलसिला जारी है. अफवाहों के कारण अभियान प्रभावित न हो इसलिए शोपियां में फिलहाल अगले आदेश तक इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर में महसूस किये गये भूकंप के हल्के झटके, जानमाल को कोई नुकसान नहीं

जम्मू-कश्मीर में अवैध तरीके से रह रहे 168 रोहिंग्या मुसलमानों को भेजा गया होल्डिंग सेंटर

जम्मू-कश्मीर के लिये गठित परिसीमन आयोग का कार्यकाल एक वर्ष के लिये बढ़ाया गया

Leave a Reply